विधान परिषद चुनाव और विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के लिए भाजपा तय करेगी रणनाति, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

विधान परिषद चुनाव और विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के लिए भाजपा तय करेगी रणनाति, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

Neeraj Patel | Updated: 13 Aug 2019, 08:07:28 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

विधानसभा की 13 खाली सीटों पर होने वाले उपचुनाव, विधान परिषद में स्नातक शिक्षक क्षेत्र की 11 सीटों के लिए अप्रैल-मई 2020 में प्रस्तावित चुनाव की तैयारियों के लिए आज भारतीय जनता पार्टी मंथन करेगी।

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 13 खाली सीटों पर होने वाले उपचुनाव, विधान परिषद में स्नातक शिक्षक क्षेत्र की 11 सीटों के लिए अप्रैल-मई 2020 में प्रस्तावित चुनाव की तैयारियों के लिए आज भारतीय जनता पार्टी मंथन करेगी। ताकि वह विधानसभा की 13 खाली सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपना परचम लहरा सके। भाजपा शिक्षक विधान परिषद में पूर्ण बहुमत से जीत के लिए और स्नातक क्षेत्र की 11 सीटों के चुनावी मैदान में पूरी तैयारी के साथ उतरने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें - 370 हटने के बाद यूपी में हाई अलर्ट जारी, इन दो बड़े शहरों में हो सकता है आतंकी हमला

चुनावों की तैयारियों पर जोर

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद भाजपा विधानसभा की सभी 13 खाली सीटों पर होने वाले उपचुनाव में परचम फहराने की रणनीति के लिए चर्चा करेगी। आज मंगलवार को लखनऊ में भाजपा बैठक कर दोनों चुनावों की तैयारियों पर जोर देगी और आगामी रणनीति तय करेगी। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सुबह विधान परिषद में शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र 11 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। भाजपा के रणनीतिकारों अनुमान है कि शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र की सभी सीटों पर सफलता मिल सकती है। इसके साथ ही बैठक में शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र के चुनाव की मतदाता सूची में ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाने को लेकर और चुनाव प्रबंधन सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

ये भी पढ़ें - सीएम योगी के रूस से वापस आते ही पुलिस विभाग में हो सकते हैं बड़े फेरबदल, गृह विभाग तैयार कर रहा कच्चा चिट्ठा

चुनावों को लेकर विचार विमर्श

भारतीय जनता पार्टी की दूसरे दौर की बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा की जाएगी जिसमें अभियान की अब तक की स्थिति की पूरी जानकारी प्राप्त की जाएगी और इस अभियान को लगातार जारी रखने के साथ ही कुछ नए तरीके बताए जाएंगे। जिससे भाजपा सदस्यता अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जा सकें। इसके साथ ही भाजपा की इस बैठक में 2 करोड़ 25 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य प्राप्त करने की रणनीति पर विचार किया जाएगा। तीसरे दौर की बैठक में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी द्वारा आगामी कार्यक्रमों, संगठनात्मक गतिविधियों और संगठनों चुनावों को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा और चौथे दौर की बैठक में यूपी में विधानसभा की 13 सीटों के उपचुनाव की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned