script

लॉकडाउन में जरूरतमंदों को ‘मोदी किट’ बांट रहे भाजपाई, पीएम-सीएम का खास मैसेज भी पहुंचा रहे कार्यकर्ता

locationलखनऊPublished: Apr 02, 2020 04:50:22 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर भाजपा कार्यकर्ता भी लोगों को ‘मोदी किट’ देने साथ ही उन्हें कोरोना वायरस के प्रति जागरूक कर रहे हैं

narendra modi kit

मोदी किट में पांच किलो आटा, दो किलो चावल, एक किलो दाल, तेल, नमक, आलू और मसाला और जरूरी सामान हैं

लखनऊ. लॉकडाउन में कोई भी भूखा न रहे जाये इसके लिए सरकारी सुविधाओं के साथ ही जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए स्वयंसेवी संस्थायें भी आगे आ रही हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर भाजपा कार्यकर्ता भी लोगों को ‘मोदी किट’ देने साथ ही उन्हें कोरोना वायरस के प्रति जागरूक कर रहे हैं। मोदी किट में पांच किलो आटा, दो किलो चावल, एक किलो दाल, तेल, नमक, आलू और मसाला और जरूरी सामान हैं। भाजपाई पूरे प्रदेश में भाजपाई यह किट बांट रहे हैं। मोदी किट के ऊपरी हिस्से पर पीएम मोदी की तस्वीर लगी है और संबंधित क्षेत्र के बड़े नेता की तस्वीर लगी है। जैसे प्रयागराज में बंटने वाली किट पर पीएम मोदी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की फोटो है तो अमेठी में बंटने वाली किट पर स्मृति ईरानी की।
29 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 1.63 लाख भाजपा कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद का आह्वान किया था। उन्होंने कहा था कि हर बूथ अध्यक्ष अपने गांव और मोहल्ले में 10 परिवारों से संपर्क करें। एक-एक घर से एक-एक भोजन पैकेट बनवाएं और इसे प्रतिदिन 10 जरूरतमंद गरीबों में वितरित करें। और सोशल मीडिया प्लेटफार्म का प्रयोग करते हुए लोगों को कोविड-19 की महामारी के प्रति अवगत करवाएं। साथ ही सरकार द्वारा दी जा रही मदद के बारे में भी बतायें। 30 मार्च से भाजपा कार्यकर्ता प्रदेश भर में लोगों को पैकेट बांट रहे हैं।
प्रयागराज के भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केशरवानी ने कहा कि हर कार्यकर्ता को पांच गरीब और जरूरतमंद परिवारों तक मोदी किट पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अकेले प्रयागराज में प्रयागराज में पांच लाख लोगों तक मोदी किट पहुंचाए जाने की तैयारी है। इसके लिए पार्टी पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। उन्होंने दावा किया कि प्रयागराज में हर दिन मोदी किट के 2300 पैकेट और 12 हजार लंच पैकेट लोगों को दिए जा रहे हैं। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइड लाइन के मुताबिक, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रही है।
मोदी किट के बारे में अमेठी के युवा भाजपा नेता विंसू मिश्रा ने बताया अमेठी सांसद दीदी स्मृति ईरानी और उत्थान सेवा संस्थान की तरफ से लॉकडाउन में निचले तबके, दिहाड़ी मजदूरों को राशन मुहैया करा जा रहा है। इसमें दाल, आटा, चावल, तेल, मसाला है। जब-जब आपदा पड़ी है। दीदी स्मृति ईरानी ने आगे बढ़कर अमेठीवासियों की मदद की है।

ट्रेंडिंग वीडियो