scriptकोरोना को हराने के लिए बीजेपी का हर कार्यकर्ता दान में देगा 100 रुपए, जेपी नड्डा की अपील का बड़ा असर | BJP workers contribute in PM relief fund after JP Nadda Appeal | Patrika News

कोरोना को हराने के लिए बीजेपी का हर कार्यकर्ता दान में देगा 100 रुपए, जेपी नड्डा की अपील का बड़ा असर

locationलखनऊPublished: Mar 31, 2020 03:26:58 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– यूपी में करीब डेढ़ करोड़ हैं भाजपा कार्यकर्ता, 10 अन्य लोगों से भी कर रहे सहयोग की अपील…

कोरोना को हराने के लिए बीजेपी का हर कार्यकर्ता दान में देगा 100 रुपए, नड्डा की अपील का बड़ा असर

कोरोना को हराने के लिए बीजेपी का हर कार्यकर्ता दान में देगा 100 रुपए, नड्डा की अपील का बड़ा असर

लखनऊ. कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। हर प्रदेश की सरकार 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान लोगों को लगभग सभी जरूरी सामान उलपब्ध करवाने में जुटी है। वहीं इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रताश नड्डा की अपील का असर यूपी के बीजेपी कार्यकर्ताओं में देखने को मिल रहा है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के मुताबिक मंगलवार से पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस अभियान की शुरुआत कर दी है। वे खुद इसकी मानीटरिंग कर रहे हैं और लगातार कार्यकर्ताओं के संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा सहयोग कर रहे हैं।
दरअसल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह प्रधानमंत्री केयर फंड में 100-100 रुपये का दान जरूर करें। साथ ही 10 और लोगों से ऐसा करने को कहें। नड्डा ने इससे संबंधित सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश जारी किया था। नड्डा इससे पहले पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों से केंद्रीय राहत कोष में एक महीने का मानदेय देने का आह्वान कर चुके हैं। इसी क्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने अपना एक महीने का वेतन केंद्रीय राहत कोष, तो दूसरे महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंन एक करोड़ की सहायता विधायक निधि के माध्यम से की है।
बीजेपी महामंत्री विजयबहादुर पाठक ने भी विधायक निधि से 50 लाख की सहायता राज्य सरकार को की है। जबकि प्रधानमंत्री केयर फंड में एक महीने का वेतन दिया है। उनकी पत्नी प्रतिमा पाठक ने भी पचास हजार की राशि प्रधानमंत्री केयर फंड में दी है। पाठक के मुताबिक इस अपील का असर बूथस्तर के कार्यकर्ताओं तक हुआ है। डेढ़ लाख से अधिक बूथ पर बीजेपी के डेढ़ करोड़ से अधिक कार्यकर्ता हैं और सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से यूपी कोरोना से जंग जीत लेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो