script16 जुलाई को होगी बीजेपी कार्यसमिति की बैठक, एजेंडे में मिशन 2022, कोरोना तीसरी लहर, विपक्ष भी तैयार | BJP working committee meeting from 16 July points | Patrika News

16 जुलाई को होगी बीजेपी कार्यसमिति की बैठक, एजेंडे में मिशन 2022, कोरोना तीसरी लहर, विपक्ष भी तैयार

locationलखनऊPublished: Jul 11, 2021 07:49:39 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव व ब्लॉक प्रमुख चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भाजपा की मिशन 2022 को लेकर 16 जुलाई को कार्यसमिति की बैठक होगी।

BJP

BJP

लखनऊ. जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव व ब्लॉक प्रमुख चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भाजपा की मिशन 2022 को लेकर 16 जुलाई को कार्यसमिति की बैठक होगी। जिला पंचायत सदस्य चुनाव में हुई किरकिरी के बाद भाजपा ने कमबैक करते हुए विपक्ष को धूल चटा दी। अब 2022 में कैसे किला फतह किया जाए, इस पर चर्चा होगी। कार्यसमिति की बैठक वर्चुअल होगी। लखनऊ में भाजपा कार्यालय से पदाधिकारी इसकी अगुवाई करेंगे। दिल्ली से कार्यकारिणी सदस्य, केंद्रीय नेता व यूपी के विभिन्न जिलों से कार्यसमिति के सदस्य इसमें शामिल होंगे।
ये भी पढ़ें- UP Block Pramukh Chunav Result: मात्र एक वोट से हारी सपा, यहां सभी सीटों पर जीती भाजपा

कार्यसमिति की बैठक में कोरोना संक्रमण को लेकर भी चर्चा होगी। पहले सात जुलाई को कार्यसमिति की बैठक होनी थी। लेकिन कंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार व पंचायत चुनाव के चलते यह स्थगित कर दी गई। अब भाजपा के हौसले बुलंद है। शनिवार को 825 ब्लॉक प्रमुख सीटों पर से 648 पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। इससे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा ने 75 मे से 67 सीटों पर कब्जा जमाया है। इस जीत के बाद पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की 16 जुलाई की बैठक में रोडमैप तय करेगी।
कोरोना भी होगा एजेंडा-कार्यसमिति की बैठक में कोरोना भी एजेंडा होगा। प्रदेश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर थम सी गई है। लेकिन डेल्टा प्लस व कप्पा जैसे वेरिएंट प्रदेश में सिर उठा रहे हैं। ऐसे वेरिएंट को इन मरीजों वाले इलाकों में ही रोका जाए, इस पर चर्चा हो सकती है। प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को भी दुरुस्त करने पर चर्चा हो सकती है।
ये भी पढ़ें- कोरोना डेल्टा प्लस वेरिएंट व साइटोमेगलो कोविड को लेकर रहें सतर्क, न बरतें लापरवाही, यह हैं लक्षण

सपा-बसपा और कांग्रेस की भी तैयारियां तेज-
16 जुलाई को भाजपा कार्यसमिति की बैठक होगी, तो एक दिन पूर्व 15 जुलाई को समाजवादी पार्टी का सरकार के खिलाफ प्रदेश व्यापी आंदोलन होगा। जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख के चुनाव में हुई गुंडई व हिंसा से चुनाव को प्रभावित करने के लिए, आम जनता की समस्याएं व महंगाई बढ़ाने को लेकर सपा आंदोलन करेंगी। इसके साथ ही सपा अब संगठन को मजबूत करने में जुट गई है। महिला अस्मिता को लेकर भी सपा के साथ बसपा व कांग्रेस, सरकार को घेरेती नजर आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो