scriptBJP Yuva Morcha to celebrate 'Kargil Vijay Diwas' Tejashwi Surya will drive 'Bike from Srinagar to Kargil' | BJP युवा मोर्चा मनाएगा 'कारगिल विजय दिवस' तेजस्वी सूर्या चलाएँगे 'श्रीनगर से कारगिल तक बाइक' | Patrika News

BJP युवा मोर्चा मनाएगा 'कारगिल विजय दिवस' तेजस्वी सूर्या चलाएँगे 'श्रीनगर से कारगिल तक बाइक'

देश भर में चल रहे आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत भाजपा युवा मोर्चा अब श्रीनगर से करगिल तक बाइक यात्रा निकालकर इस उत्सव को दोगुना करेगा। इसमें उत्तर प्रदेश का संगठन भी भाग लेने की तैयारी में जुट गया है।

 

लखनऊ

Published: July 24, 2022 07:31:51 pm

उत्तर प्रदेश भाजयुमो के महामंत्री हर्षवर्धन सिंह कारगिल शहीद एवं मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन मनोज पाण्डेय के घर की माटी लेकर कारगिल गए हैं, जिसे कारगिल वार मेमोरीयल पर अर्पित किया जाएगा। भाजयुमो प्रदेश महामंत्री हर्ष वर्धन सिंह ने कहा कि, भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में 25 जुलाई, 2022 से शुरू होने वाले कारगिल विजय दिवस पर दो दिवसीय तिरंगा यात्रा शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह यात्रा श्रीनगर के लाल चौक से शुरू होकर कारगिल में समाप्त होगी।
BJYM UP will Participate in Bike rally on Kargil Utsav
BJYM UP will Participate in Bike rally on Kargil Utsav
26 जुलाई को भाजयुमो कारगिल युद्ध स्मारक पर विजय दिवस मनाएगा। तेजस्वी सूर्या ने सभी उपस्थित लोगों को अपने-अपने राज्यों में शहीदों के घरों के आंगन से मिट्टी लाने का निर्देश दिया है, जो शहीदों की अमरता के प्रतीकात्मक संकेत के रूप में युद्ध स्मारक पर समर्पित किया जाएगा और उनके परिवारों को सम्मानित किया जाएगा।
यह भी पढे: प्रियंका गांधी ने बनाया यूपी जीतने का प्लान, लोकसभा सीटों के लिए जिला प्रभारियों की लिस्ट जारी

तेजस्वी सूर्या ने कहा, "अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से कश्मीर में भाजपा के पहले संगठनात्मक कार्यक्रम का नेतृत्व करना भाजयुमो के लिए सम्मान की बात है। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भाजयुमो की लाल चौक से कारगिल तक की ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा विजय दिवस को भव्यता प्रदान करेगी। इस यात्रा में मेरे साथ भारत भर से भाजयुमो कार्यकर्ता के साथ देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का संदेश देश के हर युवा, हर नागरिक तक पहुंचेगा।"

इस यात्रा में भाजयुमो के राष्ट्रीय पदाधिकारी, कार्यकारी सदस्य और प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे। ध्वजारोहण बाइकों के कारवां को श्रीनगर के लाल चौक से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। इस यात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री तरुण चुघ मुख्य अतिथि होंगे। भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ सांसद और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल होंगे जो बाइक रैली का भी हिस्सा बनेंगे। टीम कारगिल युद्ध स्मारक पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देगी और आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करने के लिए 75 मीटर लंबे भारतीय राष्ट्रीय ध्वज को भी फहराएगी। समापन समारोह कारगिल शहर में होगा। कारगिल युद्ध के नायक जनरल वी.के. सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री नागरिक उड्डयन, मुख्य अतिथि के रूप में इस अवसर की शोभा बढ़ाएंगे।
प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ल ने दी जानकारी

भाजयुमों के प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ला ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने और जम्मू-कश्मीर के पूर्ण संवैधानिक एकीकरण के बाद से कश्मीर में एक ऐतिहासिक और सबसे बड़ा राजनीतिक आयोजन होगा। यह कार्यक्रम भारतीय सेना की वीरता का जश्न मनाते हुए एकता का संदेश सम्पूर्ण भारत वर्ष में पहुंचाएगा । 26 जुलाई को भाजयुमो तिरंगा यात्रा के साथ सभी जिलों में प्रभात फेरी का आयोजन करेगा। समापन समारोह का सभी भाजपा कार्यालयों में सीधा प्रसारण भी होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.