रविवार रहा सड़क हादसों का दिन, अलग-अलग सड़क हादसों में नौ की मौत

- अयोध्या, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज में सड़क दुर्घटना, 9 की मौत

- तीन यवतियों की डूबने से मौत

- सीएम योगी ने जताया दुख

By: Karishma Lalwani

Published: 20 Sep 2020, 03:16 PM IST

लखनऊ. रविवार को उत्तर प्रदेश में हादसों का दिन रहा। राज्य के विभिन्न शहरों में भीषण सड़क हादसे के दौरान कई लोगों की जान चली गई। यूपी के अयोध्या, कौशांबी, प्रतापगढ़ व मथुरा में अलग-अळग सड़क हादसोंं में कई लोगों की जान चली गई। अयोध्या के रौनाही थाने से लगभग डेढ़ किलोमीटर पहले फैजाबाद की तरफ सोहावल चौराहे के पास ट्रक और ऑटो में टक्कर हो जाने के कारण चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि नौ लोग घायल हो गए। कौशांबी में एक ही दिन दो अलग-अलग हादसे हुए। नेशनल हाईवे पर ट्रेलर में पिकअप वाहन के घुसने से वाहन के खलासी की मौके पर मौत हो गई। जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उधर, गंगा नदी में नहाने गई तीन युवतियों की मौत हो गई। इसी तरह प्रतापगढ़ और प्रयागराज में दो-दो की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसों पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए घायलों का समुचित उपचार करने के निर्देश दिए हैं।

अयोध्या में चार की मौत

राम नगरी अयोध्या के ग्रामीण क्षेत्र रौनाही थाना अंतर्गत सोहावल चौराहे के पास रविवार सुबह टेम्पो और ट्रक की जोरदार टक्कर में चार की मौत हो गई, जबकि नौ जख्मी हो गए। हादसा उस समय हुआ जब टेंपो चालक रास्ता भटक कर आगे निकल गया और फिर वापस आते समय विपरीत दिशा से आ रही ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक की मौत जिला अस्पताल लाते समय हुई।

MLML

सीओ सदर रामकृष्ण चतुर्वेदी के मुताबिक हादसे के शिकार सभी लोग जनपद के पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा के रहने वाले हैं और सरयू ढेमवा घाट पुल पर मछली पकड़ने के लिए निकले थे। टेंपो में कुल 13 लोग सवार थे। मरने वालों में हीरालाल (60), शिव कुमार (32), सोनू (35) और रामू (50) शामिल हैं।

इसी तरह कौशांबी में रविवार सुबह हादसा हो गया। सैनी कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर अझुहा के पास पिकअप वाहन ट्रेलर में पीछे से घुस गया। हादसे में पिकअप वाहन के खलासी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं चालक गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया। दुर्घटना ट्रेलर को ओवरटेक करने के प्रयास में हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्‍जे में लेकर घायल को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया। इस दौरान करीब एक घंटे तक राजमार्ग पर जाम की स्थिति रही। इस दौरान ट्रेलर चालक गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया।

दो होमगार्ड की मौत

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के कोहंड़ौर थाना क्षेत्र में गौरा नहर के पास मदाफरपुर रोड पर ट्रक ने बाइक सवार दो होमगार्ड को टक्कर मार दी। बाइक चला रहे कोहंड़ौर थाना क्षेत्र के लौली पोख्ता गांव निवासी होमगार्ड दुर्गेश प्रसाद ओझा (33)और इसी थाना क्षेत्र में कटारी गांव निवासी देव प्रसाद (45) की मौके पर ही मौत हो गई। यह दोनों थाने से अपनी ड्यूटी पर मदाफरपुर बाजार जा रहे थे। दुर्घटना के बाद पुलिस ने ट्रक चालक को पकड़ लिया है। बाइक चलाने के दौरान दुर्गेश ने हेलमेट भी लगा रखा था।

ट्रक की चपेट में आने से दो की मौत

प्रयागराज के लालगोपालगंज थाना अंतर्गत इब्राहिमपुर गांव निवासी मुकेश सरोज व अंकित विश्वकर्मा साइकिल से श्रृंगवेरपुरधाम में गंगा स्नान करने जा रहे थे। लखनऊ राजमार्ग स्थित कठौआ पुल के पास ट्रक की चपेट में आने से मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अंकित विश्वकर्मा गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल में ले जाए जाने पर चिकित्सकों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। हादसे में दो युवकों की मौत पर आक्रोशित ग्रामीणों ने कठौआ पुल और इब्राहिमपुर लखनऊ राजमार्ग का चक्काजाम कर दिया।

ये भी पढ़ें: UP Top Ten News: लखनऊ नगर निगम से कर निर्धारण की 233 फाइलें गायब, बड़े घोटाले की जताई आशंका

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned