नेताओं के लिए मुश्किल खड़ी करेंगे कलाकार, राजनीति में आते ही अपनाया ये अंदाज, विपक्षियों के सामने नई आफत

-सपा के लिए गाना गाने वाले निरहुआ अब सौतिनिया के चक्कर में - अखिलेश के खिलाफ भाजपा की टिकट से देंगे टक्कर

By: Ruchi Sharma

Updated: 04 Apr 2019, 03:15 PM IST


रुचि शर्मा
लखनऊ. सियासत के इस महासमर में बड़े-बड़े सियासत बाजों के साथ फिल्मी सितारे भी मैदान में कूद पड़े हैं। फिल्म इंसाफ का तराजू से चर्चा में रहे राजबब्बर अब जनता की अदालत में एक बार फिर से हैं।
गायक व भोजपुरी स्टार निरहुआ अब भौजी हमार हीरोईन भइल और सौतिनिया के चक्कर में...गीत गाना छोड़कर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को टक्कर देने तैयारी में हैं।

बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल रहीं फिल्म शोले की बंसती मथुरा से फिर से चुनावी मैदान में हैं। वह वोटों की खातिर कटीले गेहूं की बालियों का बोझ उठाकर फोटो वायरल करा रही हैं। वहीं रामपुर में सपा के

अमिताभ बच्चन की फिल्म शराबी में मीना का रोल अदा करने वाली सिने स्टार रामपुर से फिर से किस्मत अजमा रही हैं। फिल्मी दुनियां के ये सितारे असल दुनियां में चुनावी मौके पर एक्टिंग करने से बाज नहीं आ रहे हैं। सुनहरे पर्दे के इन कलाकारों को जनता को लुभाने के लिए असल जिंदगी में भी तरह तरह के रोल करने पड़ रहे हैं। अब देखनेकी बात यह होगी कि जनता इनसे कितना प्रभावित होती है।


हेमा मालिनी


सबसे पहले बात करते हैं हेमा मालिनी की। हेमा मालिनी ने साल 2014 में पहली बार मथुरा सीट से खड़ी हुई थीं और जीत दर्ज की थी। हेमा मालिनी फिर से चुनाव मैदान में उतरी हैं। इस बार भी हेमा मालिनी मथुरा सीट से मैदान में उतरी हैं। उनके खिलाफ कांग्रेस ने महेश पाठक, राष्ट्रीय लोक दल ने कुंवर नरेंद्र सिंह को उतारा है। चुनाव प्रचार के दौरान हेमा मालिनी मथुरा के गांव देवसेरस पहुंचीं। गांव पहुंचते ही हेमा ने गेहूं के खेत में गेहूं काटे और फिर ग_र को उठा लिया। हेमा का यह अवतार देख आस-पास के किसान हैरान रह गए। खूब फोटोग्राफी हुई। सोशल मीडिया में फोटो वायरल भी हुई। इस पर एक पाठक ने टिप्पणी की कि बीते पांच साल तो याद नहीं पर अब वोट पाने के लिए यह सब तो करना ही होगा।


जया प्रदा

बात करते हैं जया प्रदा की। जया प्रदा लंबे वक्त से राजनीति में सक्रिय है। जया प्रदा ने हाल ही में भाजपा का दामन थामा है। जया इस बार रामपुर से चुनाव लड़ रही हैं। रामपुर से उनके खिलाफ सपा आजम खान व कांग्रेस ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक संजय कपूर को उतारा है। रामपुर से टक्कर देने के लिए लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान जया प्रदा टिकट मिलते ही रामपुर पहुंचीं। यहां पर जया ने रामपुर के लोगों से मुलाकात की और उनसे वोट अपील की। इस दौरान अपने ऊपर तेजाब से हमले की साजिश के बारे में बताते हुए बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा रो पड़ीं। पल्लू फैला कर लोगों से वोट की अपील की। इशारों-इशारों में अपने पुराने दुश्मन आजम खान पर हमला बोला।

राजबब्बर

बॉलीवुड में अपना परचम लहराने के बाद राज बब्बर को अब राजनीति में कुशल राजनीतिज्ञ के तौर पर पहचाना जाता है। वर्तमान समय में राज बब्बर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष है और लोकसभा चुनाव 2019 में वह फतेहपुर सीकरी सीट से चुनाव लड़ेंगे। यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर की सीट बदल दी गई है। उन्हें मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से अपना दांव दिखलाने के लिए मौका दिया गया है। उनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने राजकुमार चाहर और बहुजन समाज पार्टी ने श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित को उतारा है।

निरहुआ

भोजपुरी गायक से अभिनेता बने दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने लोकसभा चुनाव 2019 में अपनी राजनीतिक पारी शुरू कर दी है। वे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से टक्कर देंगे। खास बात यह है कि अखिलेश यादव सरकार ने खुद अखिलेश यादव ने निरहुआ को यशभारती पुरस्कार दिया था। देखने वाली बात यह होगी कि क्या निरहुआ का रिक्शा अखिलेश की साइकिल पर भारी पड़ेगा।

फिलहाल यह देखना होगा कि यह सेलिब्रिटी इस चुनाव प्रचार के दौरान जनता के बीच अपनी पकड़ कितनी बना पाते हैं।

Hema Malini
Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned