असफल प्रेम ही दास्तान बनता है, सफल प्रेम मैथमेटिक्स : पंकज प्रसून

असफल प्रेम ही दास्तान बनता है, सफल प्रेम मैथमेटिक्स : पंकज प्रसून
असफल प्रेम ही दास्तान बनता है, सफल प्रेम मैथमेटिक्स : पंकज प्रसून

Ruchi Sharma | Updated: 23 Sep 2019, 02:38:00 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

असफल प्रेम ही दास्तान बनता है, सफल प्रेम मैथमेटिक्स : पंकज प्रसून

लखनऊ. सोसाइटी व गाइड समाज कल्याण संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में वेलकम टू लंपट गंज का आयोजन किया गया। जिसमें पृथ्वीराज चौहान ने पंकज प्रसून से रोचक व हास्य पूर्ण शैली में बातचीत की। उनके सवाल पर कि लंपट गंज है कहां पंकज प्रसून बोले की जहां विसंगति है वहां लंपट गंज हैं उदाहरण के तौर पर सोनाक्षी सिन्हा जिनके घर का नाम रामायण, भाइयों का नाम लव कुश, और पिता का नाम शत्रुघ्न है वह यह बता देती हैं कि हनुमान सीता के लिए संजीवनी बूटी लेने गए थे या फिर एक आला मंत्री यह कह देते हैं कि ग्रेविटी की खोज आइंस्टाइन ने की थी तो लगता है कि हम सब लंपटगंज में ही रह रहे हैं। इस सवाल पर कि आपकी हर किताब पर हिंदी संस्थान से पुरस्कार मिल जाता है क्या आप पुरस्कार पाने के लिए किताब लिखते हैं पंकज प्रसून ने कहा कि ऐसा नहीं है वह लिखकर पुरस्कार पाते हैं और कौन नहीं पाना चाहता है। इस सवाल पर कि आपकी कहानियों में प्रेम हमेशा असफल ही क्यों होता है पंकज प्रसून ने कहा की असफल प्रेम ही दास्तान बनता है कहानी बनता है और सफल प्रेम मैथमेटिक्स बन जाता है रोमियो जूलियट सीरी फरहाद से लेकर राम रहीम चिन्मयानंद आसाराम बापू जैसे तमाम उदाहरण हमारे समाज में मौजूद है।

पंकज प्रसून ने किताब के अंश भी पढ़ें श्रोताओं के सवालों के जवाब भी दिए उन्होंने पढ़ा-" जब इंसान पत्थर का हो जाता है तो वह भगवान का दर्जा पा जाता है" पुस्तक मेले पर उन्होंने कहा कि इस दौरान लेखक किताब के विमोचन के लिए मुख्य अतिथि ऐसे ढूंढता है मानो बेटी के लिए दामाद ढूंढ रहा हो। उन्होंने कहा कि व्यंग्यकार की दृष्टि भले ही नकारात्मक हो लेकिन सोच सकारात्मक होती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned