scriptकेजीएमयू में भर्ती कराये गए डॉ कफील के भाई, हालत में आ रही सुधार | brother of dr kafeel admitted in kgmu lucknow for treatment | Patrika News

केजीएमयू में भर्ती कराये गए डॉ कफील के भाई, हालत में आ रही सुधार

locationलखनऊPublished: Jun 13, 2018 05:35:11 pm

डॉक्टर कफील के भाई को गोली लगने के बाद इलाज के लिए लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती करवाया गया है।

kgmu

केजीएमयू में भर्ती कराये गए डॉ कफील के भाई, हालत में आ रही सुधार

लखनऊ. गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर कफील के भाई को गोली लगने के बाद इलाज के लिए लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टर कफील के भाई कासिफ जमील को रविवार को गोली मारी गई थी। जिस दिन उन्हें गोली मारी गई थी, उस दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दौरे पर थे। डॉ कफील उस समय चर्चा में आये थे जब बीआरडी में बच्चों की मौत की खबरों के बीच उन्हें बचाने की उनकी कोशिशों की कहानी सामने आई थी। इस मामले में जब लोग डॉ कफील की तारीफ कर रहे थे, तब सरकार ने उन्हें मामले में दोषी मानते हुए जेल भेज दिया था। फिलहाल वे जमानत पर जेल से बाहर हैं।
रविवार को मारी गई थी गोली

रविवार को कासिफ जमील को गोली मारी गई थी और उनके परिवार के लोग आरोप लगा रहे थे कि गोरखपुर में उन्हें बेहतर इलाज नहीं मिल पा रहा है। मंगलवार को उन्हें किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में लाया गया।फिलहाल कासिफ की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है लेकिन संक्रमण का खतरा बना हुआ है। कासिफ को पेट, सीने और गले में गोली मारी गई थी।
डाक्टर की निगरानी में है कासिफ

कासिफ को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराने के बाद उनका प्राइमरी चेकअप किया गया है। मरीज को ट्रामा सर्जरी विभाग में चेकअप के बाद संक्रमण के खतरे को देखते हुए उसे ट्रामा क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर यूनिट में भर्ती किया गया है। केजीएमयू के डाक्टरों के मुताबिक अभी उन्हें निगरानी में रखा गया है लेकिन स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो