scriptबीएसए ने तीन पत्रकारों के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, मान्यता चेक करेगा सूचना विभाग | BSA lodged an FIR against three journalists | Patrika News

बीएसए ने तीन पत्रकारों के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, मान्यता चेक करेगा सूचना विभाग

locationलखनऊPublished: Jan 28, 2021 02:14:47 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– सांकेतिक एसपी बनी छात्रा ने प्राइवेट वाहनों का किया चालान- खेल को बढ़ावा देने के लिए कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन – पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को दी गई किस्त- जमीनी विवाद में स्कूल ड्राइवर की गोली मारकर हत्या

1_7.jpg

कानपुर देहात. जिले में बीते शनिवार को यूपी स्थापना दिवस पर बिना स्वेटर योग कर रहे बच्चों की खबर टीवी चैनल पर दिखाने पर तीन पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। अकबरपुर कोतवाली में बीएसए की तरफ से दर्ज रिपोर्ट में मोहित कश्यप, अमित सिंह और यासीन मलिक को धारा-505 और 506 का आरोपी बनाया गया है। कानपुर देहात में 24 जनवरी को ईको गार्डन में यूपी स्थापना दिवस के दौरान कई छोटे बच्चों ने हाफ कपड़ों में योगिक क्रियाएं की थीं। यह खबर टीवी चैनलों पर दिखाने के बाद बीएसए ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए तहरीर दी थी। डीएम ने सूचना विभाग को पत्रकारों की मान्यता जांचने के आदेश दिए हैं जिसके बाद पत्रकारों को सूचना विभाग में तलब किया गया है।

सांकेतिक एसपी बनी छात्रा ने प्राइवेट वाहनों का किया चालान

कन्नौज. जिले में मिशन शक्ति अभियान के तहत एक दिन की सांकेतिक एसपी बनाई गई छात्रा एक्शन मोड में दिखी। वाहन चेकिंग के दौरान प्राइवेट वाहन पर नीली बत्ती व जाति विशेष शब्द लिखा मिलने पर वाहनों का चालान काटा। एसपी बनी छात्रा की इस कार्रवाई से जहां वाहन चालकों में खौफ दिखाई दिया तो वहीं लोग अचरज भरी निगाहों से देखते नजर आए। शहर में नारी सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए जिले में 21 मेधावी छात्राओं को एक दिन की सांकेतिक अधिकारी बनाया गया था। जिसमें 10वीं की टॉपर रही चांदनी को सांकेतिक एसपी बनाया गया। एसपी का पदभार संभालते ही छात्रा बनी एसपी सुबह से ही एक्शन मोड में दिखी। इस दौरान प्राइवेट वाहन पर नीली बत्ती मिलने पर छात्रा बनी एसपी चांदनी ने चालान काटा।

खेल को बढ़ावा देने के लिए कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

महोबा. पीएम मोदी और सीएम योगी के ग्रामीण अंचलों में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू किये जाने वाले आयोजनों का ग्रामीण खिलाड़ियों को लाभ मिलने लगा है। जिसके चलते समाजसेवियों द्वारा गांव में खेल प्रतियोगिताओं का बड़े स्तर पर आयोजन किया जा रहा है। यही वजह है कि कुलपहाड़ तहसील के करारा डांग में समाजसेवी व अधिवक्ता ब्रजेन्द्र द्विवेदी बुंदेलखंड स्तरीय एक दिवसीय कबडडी प्रतियोगिता कराकर ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने में लगे हुए हैं। महोबा के कुलपहाड़ तहसील के करारा गांव के छोटे से मैदान खेलो इंडिया खेलो के तहत पहुंचे यह खिलाड़ी अपनी प्रतिभाओं को दिखाने के लिए बेताब हैं। एडीएम ओर सीओ के फीता काटते ही तालियों की गड़गड़ाहट से गांव का मैदान गूंज उठा।

पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को दी गई किस्त

बांदा. जिले में पीएम शहरी आवास योजना के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों को कलेक्ट्रेट परिसर में एनआईसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। इसके बाद बांदा में 188 नए पात्र लोगों को आशियाना बनाने के लिए पहली किस्त दी गई है तथा 902 लोगों को दूसरी किस दी गई है। वहीं 4230 लोगों को तीसरी किस्त मिली है। घर बनाने के लिए पैसे मिलने के बाद मिलने के बाद तमाम लोगों के आशियाने बन जाएंगे, जिससे लोग अपने घर मे रह पाएंगे। कुल लाभार्थियों की संख्या 15742 है। प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त मिलने के बाद तमाम लोगों के चेहरे खिल उठे और लोग खुशी से झूम उठे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार बेसहारा गरीब परिवारों के लिए मददगार बनते जा रहे हैं।

जमीनी विवाद में स्कूल ड्राइवर की गोली मारकर हत्या

अमेठी. जिले में कानून व्यवस्था तार-तार हो गई है। चार दिनों में हत्या की तीसरी वारदात से अमेठी दहल गई है। गुरुवार को संग्रामपुर थाना क्षेत्र में एक युवक की जमीनी विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक स्कूल में ड्राइवर की नौकरी करता था। इससे पूर्व सोमवार को चुनावी रंजिश में मोहनगंज क्षेत्र में पूर्व प्रधान की गोली मारकर और मंगलवार को अमेठी में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या हुई थी। गुरुवार को संग्रामपुर थाना क्षेत्र के भुलई गांव में बृजेश सिंह पुत्र अवधनरेश सिंह का खून में लथपथ शव खेत में मिला तो इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी क्षेत्र में कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल पर जांच पड़ताल शुरू की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो