scriptबसपा को झटका, भाजपा में शामिल हुए यह वरिष्ठ नेता, 2004 में यूपी की इस वीआईपी सीट से लड़ा था चुनाव | BSP 22 year old senior leader joins BJP before 2019 election | Patrika News

बसपा को झटका, भाजपा में शामिल हुए यह वरिष्ठ नेता, 2004 में यूपी की इस वीआईपी सीट से लड़ा था चुनाव

locationलखनऊPublished: Mar 20, 2019 07:24:01 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

2019 चुनाव से पहले बुधवार को बहुजन समाज पार्टी को तगड़ा झटका लगा है।

bjp

BJP

लखनऊ. 2019 चुनाव से पहले बुधवार को बहुजन समाज पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ट नेता चंद्र प्रकाश मिश्रा ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा के साथ स्मृति ईरानी ने चंद्र प्रकाश मिश्रा को भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। आपको बता दें मिश्रा अमेठी क्षेत्र के एक ब्राह्मण चेहरे के रूप में पिछले 22 वर्षों से बसपा के साथ थे और उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से 2004 में लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। लेकिन 16.85 प्रतिशत वोट हासिल कर चंद्र प्रकाश दूसरे स्थान पर रहे थे। 2007 में यूपी विधानसभा चुनाव में गांधी परिवार के गढ़ अमेठी की गौरीगंज सीट से भी मिश्रा ने चुनाव लड़ा था व जीत हासिल की थी।
ये भी पढ़ें- उन्नाव में सड़क हादसे में हुई इतने लोगों की मौके पर ही मौत, सीएम योगी ने खुद लिया संज्ञान

चंद्र प्रकाश मिश्रा ने दिया बयान-

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद मिश्रा ने कहा कि अमेठी गुलाम बनी हुई है और मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि यह स्वतंत्रता का स्वाद चखे।” अमेठी निर्वाचन क्षेत्र दशकों से गांधी परिवार की गढ़ रहा है। और इस बार स्मृति ईरानी वहां भाजपा का परचम लहराने की कोशिश में हैं, जिसमें मिश्रा उनका भरपूर साथ देने वाले हैं।
इसके पूर्व बसपा से वाराणसी के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी विजय प्रकाश जायसवाल भाजपा में शामिल हुए थे। इनके अतिरिक्त बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं प्रतापगढ़ के पूर्व प्रत्याशी उमेद प्रताप सिंह, आगरा कैंट से बसपा के पूर्व विधायक गोटियारी लाल देेवेश, फतेहाबाद के पूर्व बसपा उम्मीदवार उमेश सैतियां भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण चुके हैं। बसपा सरकार में मंत्री रहे व कद्दावर नेता के रूप में पहचान रखने वाले वेदराम भाटी भी हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं।
यह बसपाई भी हुआ भाजपाई-

इनके अलावा नोएडा से बसपा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रवि मिश्रा, बसपा के सलोन विधानसभा के प्रत्याशी रहे आयकर विभाग के रिटायर्ड चीफ कमिश्नर बृजलाल पासी भी भाजपा का दामन थाम चुके हैं ।2014 लोकसभा चुनाव में बसपा के प्रत्याशी घोषित होने के बाद अपना टिकट वापस करने वाले उदयन शर्मा भी भाजपा की शामिल हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो