scriptbsp chief mayawati attack on opposition parties on amedakar jayanti | Ambedkar Jayanti पर मायावती की हुंकार, जातिवादी मानसिकता के आगे नहीं झुकेगा BSP का आंदोलन | Patrika News

Ambedkar Jayanti पर मायावती की हुंकार, जातिवादी मानसिकता के आगे नहीं झुकेगा BSP का आंदोलन

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर बसपा प्रमुख मायावती ने अंबेडकर की प्रमिता पर पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर मायावती ने जातिवादी और पूंजीवादी सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि जातिवादी सरकार जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त विरोधी पार्टियां और उनकी सरकारें मुगालते में न रहे। हमारा आंदोलन न तो झुकेगा न ही रुकेगा।

लखनऊ

Published: April 14, 2022 11:33:54 am

Ambedkar Jayanti 2022: बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supermo Mayawati) ने लखनऊ स्थित 12 मालवेन्यू पार्टी कार्यालय में अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया। इस मौके पर मायावती अरसे बाद अक्रामक रुख में नजर आईं। उन्होंने दो टूक में कहा कि जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त विरोधी पार्टियों और उनकी सरकारों के आगे बहुजन समाज पार्टी का आंदोलन (BSP ka andolan) झुकने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि जातिवादी सरकारें उपेक्षित वर्ग के नेताओं को अपने समाज का भला करने की छूट नहीं देती है। दलितों, कमजोर वर्ग के लोगों और गरीबों के सशक्त बनाने का बसपा (BSP) का आंदोलन नवरत जारी रहेगा।
mayawati.jpg
जातिवादी सरकार में उपेक्षित वर्ग को आजादी नहीं
मायावती ने जातिवादी और पूंजीवादी सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि जातिवादी सरकार जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त विरोधी पार्टियां और उनकी सरकारें मुगालते में न रहे। हमारा आंदोलन न तो झुकेगा न ही रुकेगा। जातिवादी सरकारें उपेक्षित वर्ग के नेताओं को अपने समाज का भला करने की छूट नहीं देती है। उन्होंने कहा कि अगर दलित नेता अपने समाज के लोगों के लिए कुछ करने का प्रयास करता है तो उसको दूध की मक्खी की तरह निकाल दिया जाता है, जैसा कि अब तक यहां होता रहा है, इसीलिए इन वर्गों की हालत अभी तक मजबूर व लाचार है और यह बहुत ज्यादा दुखद है।
भाजपा ने मनाया सामाजिक समरसता दिवस

यूपी भाजपा अम्बेडकर जयंती को सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मना रही है। बीजेपी के केंद्र और यूपी सरकार के मंत्री प्रदेश में होने वाले अम्बेडकर जयंती के कार्यक्रम में शामिल होंगे। जानकारी दी गई कि बीजेपी कार्यालयों और सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद और सभी पदाधिकारी अपने कार्यालयों पर अम्बेडकर की तस्वीरों पर माल्यार्पण करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.