बसपा के पूर्व सांसद के चचेरे भाई समेत 4 गिरफ्तार, लूट और हत्या की घटना को दिया था अंजाम

बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद के चचेरा भाई साजिद को 20 फरवरी को लखनऊ के चौक में पान मसाला कारोबारी के दफ्तर में घुसकर कर्मचारी सुभाष की हत्या व लूट के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

By: Abhishek Gupta

Updated: 07 Mar 2020, 09:35 PM IST

लखनऊ. बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद के चचेरे भाई साजिद को 20 फरवरी को लखनऊ के चौक में पान मसाला कारोबारी के दफ्तर में घुसकर कर्मचारी सुभाष की हत्या व लूट के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। साजिद समेत पुलिस ने वारदात में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसी के साथ लूटे गए 43.5 लाख रुपए व अंबेडकर नगर में आईसीआईसीआई बैंक की शाखा से लूटे गए 50 हज़ार रुपये भी बरामद किए गए। हत्या व लूट में शामिल दो अन्य बदमाश अब भी फरार हैं।

चौक में हत्या व लूट की वारदात का मामला पुलिस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया था। लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने शनिवार को बताया कि लूट के खुलासे के लिए 5 टीमें गठित गई थीं। आसपास के इलाकों से सीसीटीवी फुटेज इकट्ठा किए गए थे, जिससे आरोपियों के पहनावे, वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक व बैग की पहचान हो पाई। यूपी में बीती कुछ अन्य लूट की घटनाओं से भी इसका क्लू मिला। पुलिस ने चौक में हत्या व लूट की घटना को बीते वर्ष 27 अगस्त को अंबेडकर नगर में आईसीआईसीआई बैंक से हुई लूट की वारदात से मिलाया तो बदमाशों एक ही निकले। बाइक व बैग भी हूबहू मेल खा गए। लखनऊ में वारदात के बाद बाइक के रूट का अध्ययन किया गया तो पता चला बाइक मेडिकल कॉलेज के बाद कहीं दिखाई नहीं दी। आसपास के संदिग्ध इलाकों से जानकारी ली गई तो फातिमा अपार्टमेंट से बाइक बरामद हुई।

गार्ड ने दी जानकारी-

वहां के गार्ड से पूछताछ की गई तो पता चला कि साजिद के कहने पर उसने बाइक अपार्टमेंट में रखवाई थी। इस जानकारी पर साजिद को पकड़कर सख़्ती से पूछताछ की तो उसने लूट व हत्या का खुलासा किया। साजिद से अंबेडकर नगर के अतीक की जानकारी ली गई और अतीक से धारावी मुंबई के फिरोज और कादिर की जानकारी मिली। इस पर पुलिस कमिश्नर ने मुंबई में एक टीम भेजी जिसने धारावी से फिरोज और कादिर को गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर पान मसाला कारोबारी से लूटे गए 43.5 लाख और अंबेडकर नगर आईसीआईसीआई बैंक से लूटे गए 50 हज़ार रुपये भी बरामद हो गए।

ये भी पढ़ें- अनुप्रिया पटेल ने साधा जातीय समीकरण, आदिवासी समाज से इन्हें बनाया पार्टी युवा मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय महासचिव का भी हुआ ऐलान

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned