scriptकांग्रेस पर आक्रोशित हुईं मायावती, लगाया पार्टी कार्यकर्ताओं को पिटवाने का आरोप | bsp leaders face blackened mayawati blames congress | Patrika News

कांग्रेस पर आक्रोशित हुईं मायावती, लगाया पार्टी कार्यकर्ताओं को पिटवाने का आरोप

locationलखनऊPublished: Oct 22, 2019 06:32:12 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– जयपुर में बसपा नेताओं पर लगा दगाबाजी का आरोप
– बसपा नेताओं का मुंह काला कर पहनाई जूते-चप्पल की माला

cafad

cafad

लखनऊ. राजस्थान की राजधानी जयपुर में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के दो नेताओं का मुंह काला करने और गधों पर बिठाकर घुमाने के मामले पर मायावती (Mayawati) ने आक्रोश जाहिर किया है। इस मामले में कांग्रेस (Congress) को आरोपी मानकर मायावती ने पार्टी के प्रति नाराजगी जाहिर कर कहा कि कांग्रेस को अपनी घिनौनी हरकतों से बाज आना चाहिए। मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने पहले राजस्थान में बीएसपी विधायकों को तोड़ा और अब मूवमेन्ट को अघात पहुंचाने के लिए वहां वरिष्ठ लोगों पर हमला करवा रही है जो अति-निन्दनीय व शर्मनाक है। कांग्रेस अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट के खिलाफ काफी गलत परम्परा डाल रही है जिसका जैसे को तैसा जवाब लोग दे सकते हैं।
https://twitter.com/Mayawati/status/1186522171792707584?ref_src=twsrc%5Etfw
यह है पूरा मामला

मंगलवार सुबह जयपुर में बसपा कोऑर्डिनेटर रामजी गौतम और प्रदेश प्रभारी सीताराम को बसपा के ही नाराज कार्यकर्ताओं ने जयपुर स्थित पार्टी कार्यालय पर मुंह काला कर गधों पर बैठाकर घुमाया। उनपर टिकट बेचने और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने उनके मुंह पर कालिख पोती और जूते-चप्पल से माला भी पहनाई।
पार्टी से दगाबाजी करने का आरोप

बसपा कार्यकर्ताओं ने इस घटना के दौरान नेशनल कोऑर्डिनेटर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रामजी गौतम और सीताराम पर पार्टी से दगाबाजी करने व चुनाव में टिकट बेचने का आरोप है। इसी आरोप के चलते बसपा कार्यकर्ताओं ने उनके साथ ऐसा व्यवहार किया। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने उनके मुंह पर कालिख पोत कर उन्हें गधे पर बिठाया और उनका जुलूस निकाला।
बसपा में इस तरह के विवाद पहले भी उठ चुके हैं। बसपा से चुनाव जीत चुके व पार्टी के पूर्व विधायक रहे राजेंद्र गुढा ने भी बसपा पर इस तरह के आरोप लगाए हैं। इसके बाद से यह विवाद और बढ़ गया। कुछ दिन पहले बसपा को झटका लगा जब राजेंद्र गुढा समेत बसपा के अन्य पांच विधायक कांग्रेस में शामिल हुए। इनमें नगर से वाजिब अली, तिजारा से संदीप यादव, किशनगढ़ बास से जीपचंद खेरिया और करौली से लाखन सिंह ने कांग्रेस का हाथ थामा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो