scriptबसपा के कई नेता होंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की नई पार्टी में शामिल | bsp leaders to join bhim army chief chandrashekher new party | Patrika News

बसपा के कई नेता होंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की नई पार्टी में शामिल

locationलखनऊPublished: Mar 02, 2020 11:22:49 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

– भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की नई पार्टी में कई बसपा नेता होंगे शामिल
– 15 मार्च के बाद नई पार्टी का औपचारिक ऐलान करेंगे चंद्रशेखर

बसपा के कई नेता होंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की नई पार्टी में शामिल

बसपा के कई नेता होंगे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की नई पार्टी में शामिल

लखनऊ. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर (Chandrashekhar) होली के बाद 15 मार्च को अपनी नई पार्टी का औपचारिक ऐलान करेंगे। इसकी घोषणा वह कहां करेंगे इसकी फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि चंद्रशेखर के ऐलान से बसपा (BSP) में हलचल बढ़ सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले दिनों बसपा के कुछ नेताओं ने भीम आर्मी की सदस्यता ग्रहण की थी। ऐसे में नई पार्टी में बसपा के कई पूर्व एमएलसी और प्रत्याशियों के शामिल होने के आसार जातए जा रहे हैं।
बसपा के तीन नेता भीम आर्मी में शामिल

नई पार्टी के गठन के सिलसिले में रविवार को चंद्रशेखर राजधानी लखनऊ पहुंचे थे। डालीबाग के वीआईपी गेस्ट हाउस में उन्होंने बसपा के पूर्व एमएलसी और लोकसभा प्रत्याशियों से मुलाकात की थी। इसी मुलाकात के दौरान भीम र्मी चीफ चंद्रशेखर ने कई नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। इनमें बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामलखन चौरसिया, पूर्व बसपा नेता इजहारुल हक और अशोक चौधरी ने भीम आर्मी की सदस्यता ग्रहण की।
एनआरसी/सीएए के आंदोलन में भीम आर्मी अहम भूमिका निभाएगी

बसपा नेताओं को अपनी नई पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद चंद्रशेखर ने 2022 के चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों पर बात की। उन्होंने कहा कि पार्टी अपने मौजूदा स्वरूप में संगठन के समानांतर काम करती रहेगी। उन्होंने बताया कि दिसंबर में एक राजनीतिक दल के गठन की घोषणा करना चाहते थे लेकिन सीएए औऱ एनआरसी लागू होने के कारण यह काम रुक गया। अब सीएए और एनआरसी को लेकर देशभर में चल रहे प्रदर्शन में भीम आर्मी अहम भूमिका निभाएगी क्योंकि सीएए के खिलाफ लड़ना चुनाव लड़ने से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो