scriptलखनऊ का बीटेक छात्र हत्याकांड, बसपा पूर्व विधायक के बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार | BSP MLA Shamsher Bahadur Singh son Aman Badur arrested in murder case | Patrika News

लखनऊ का बीटेक छात्र हत्याकांड, बसपा पूर्व विधायक के बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Feb 21, 2020 01:17:01 pm

बाबू बनारसी दास (बीबीडी) का छात्र अमन बहादुर लखीमपुर में धौरहरा के पूर्व बसपा विधायक शमशेर बहादुर उर्फ शेरू भइया का बेटा है…

लखनऊ का बीटेक छात्र हत्याकांड केस, बसपा पूर्व विधायक के बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ का बीटेक छात्र हत्याकांड केस, बसपा पूर्व विधायक के बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर में बीटेक छात्र की चाकुओं से गोदकर हत्या के मामले में पुलिस ने बाबू बनारसी दास (बीबीडी) के छात्र अमन बहादुर को गिरफ्तार किया है। अमन बहादुर लखीमपुर में धौरहरा के पूर्व बसपा विधायक शमशेर बहादुर उर्फ शेरू भइया का बेटा है। पुलिस का कहना है कि प्रशांत सिंह की हत्या में अमन बहादुर भी शामिल था। हत्या की वजह वर्चस्व विवाद बताई जा रही है। इसके अलावा लेन देन व अन्य बिन्दुओं पर भी पड़ताल हो रही है।
बसपा पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार

दरअसल बीती 21 फरवरी को गोमतीनगर इलाके में एक बीटेक छात्र की दिनदहाड़े चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने घटना को अलकनंदा अपार्टमेंट के गेट पर अंजाम दिया गया। जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले ही छात्र प्रशांत का कुछ लोगों से विवाद हुआ था। इसी के बाद बीते शुक्रवार को प्रशांत गाड़ी से अलकनंदा अपार्टमेंट पहुंचा था। इनोवा जब अलकनंदा अपार्टमेंट के गेट पर पहुंची तो बदमाशों ने कार को रोककर उसका शीशा तोड़ दिया और प्रशांत को बाहर निकाला। इसके बाद अपार्टमेंट के गेट पर ही उसकी चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। घटना के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। अब इसी मामले में पुलिस ने बसपा के पूर्व विधायक शमशेर बहादुर के पुत्र व बीबीडी के छात्र अमन बहादुर को गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

यूपी मौसम अपडेट, अगले तीन-चार दिन बारिश की संभावना, तेज हवा से तापमान में गिरावट का पूर्वानुमान

कई और भी हिरासत में

वहीं प्रशांत के साथ गाड़ी में ड्राइवर साजिद भी था। साजित ने बताया कि वह लोग लोहिया पार्क की तरफ से आ रहे थे। प्रशांत को उसे अलकनंदा पर छोड़ना था। गेट पर जैसे ही बैरियर खुला, तभी 12 से 15 लड़कों ने हमें घेर लिए और मारना पीटना शुरू कर दिया। मुझे निकालकर मार रहे थे, वहीं दूसरी तरफ प्रशांत पर चाकुओं से हमला कर दिया। वह भागा और थोड़ी दूर पर जाकर गिर गया। साजिद ने बताया कि वह लोग गालियां देते हुए बस यही है, यही है कह रहे थे। उसके बाद अफरातफरी का फायदा उठाते हुए हमलावर वहां से फरार हो गए। यह घटना सीसी फुटेज में भी कैद हुई थी। हमलावरों में बीबीडी कालेज का एक छात्र व प्रशांत का करीबी दोस्त भी शामिल है। इसमें एक छात्र अपर्ण शुक्ला समेत कई हमलावरों के खिलाफ एफआईआर लिखी गई और कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया।
बर्थडे पार्टी में हुआ था विवाद

पुलिस के मुताबिक प्रशांत पहले बीबीडी कालेज से बीटेक कर रहा था। पर बाद में उसने किसी और कालेज में प्रवेश लिया था। मूल रूप से वह वाराणसी के बाबतपुर, गंगापुर का रहने वाला है और लखनऊ के विजयंतखण्ड में दोस्त आलोक, शभय और विजय के साथ किराये पर रहता था। प्रशांत के पिता प्रदीप सिंह वाराणसी में वकील हैं। आलोक का बीते गुरुवार को जन्मदिन था। उसने बुधवार रात 12 बजते ही बाराबंकी के सफेदाबाद में स्थित एक रेस्त्रां में बर्थडे पार्टी दी थी। इस पार्टी में ही खाना खाने के दौरान प्रशांत का कुछ लड़कों से विवाद हो गया था। विवाद बढ़ने पर प्रशांत और वहां मौजूद अपर्ण शुक्ला के बीच हाथापाई भी हुई। इस दौरान कुछ लड़कों ने प्रशांत को देख लेने की धमकी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो