scriptराज्यसभा चुनाव में फिर शुरू हुई मतगणना, दो वोट हुए रद्द | BSP SP alleges of misuse in voting Election commission stops counting | Patrika News

राज्यसभा चुनाव में फिर शुरू हुई मतगणना, दो वोट हुए रद्द

locationलखनऊPublished: Mar 23, 2018 08:21:12 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी राज्यसभा चुनाव को लेकर हुई वोटिंग के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर फिर से मतों की गिनती शुरू हो गई है।

Vidhan Sabha

Vidhan Sabha

लखनऊ. यूपी में राज्यसभा चुनाव में मतदान के बाद 5 बजे के बजाए दो घंटे की देरी से 7 बजे काउंटिंग शुरू हुई।वजह बीएसपी, समाजवादी पार्टी और भासपा की चुनाव आयोग से की गई शिकायत, जिसके बाद गिनती की प्रक्रिया रोक दी गई थी। लेकिन बाद में आयोग ने आपत्तियों को नकारा दिया। बसपा और सपा की आपत्ती के बाज चुनाव आयोग ने वीडियो फुटेज मंगवाया था, लेकिन फुटेज में चुनाव आयोग को कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। जिसके बाद आयोग ने मतगणना फिर से शुरू करने की परमिशन दे दी। वहीं ताजा खबरों के अनुसार दो वोट रद्द कर दिए हैं। इसमें बीजेपी और बसपा का एक-एक वोट को अवैध घोषित किया गया है।
ये भी पढ़ें- ओमप्रकाश राजभर ने वोट डालने के बाद दिया बड़ा बयान, भाजपा से चल रहे थे नाखुश, सपा-बसपा से थे संपर्क में

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी का आरोप था कि बसपा के बागी विधायक अनिल सिंह ने वोट देकर पार्टी के पोलिंग एजेंट को वोट नहीं दिखाया है। समाजवादी पार्टी ने भी आरोप लगाया है कि नरेश अग्रवाल के बेटे व सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भी वोट नहीं दिखाया है। सपा एमएलसी राजेश यादव का आरोप है कि 4 बैलट पेपर फटे हुए थे। वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक कैलाश सोनकर का आरोप है कि पार्टी के पोलिंग एजेंट ने बैलट पेपर ही फाड़ दिए थे। इसकी शिकायत बीएसपी ने इलेक्शन कमीशन से की है और इसीलिए काउंटिंग रुकी हुई थी।
आपको बता दें कि आज शुक्रवार को यूपी में 10 राज्यसभा सीटों के लिए वोट डाले गए हैं जिसके लिए 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। विधायकों की संख्या के लिहाज से बीजेपी 8 सीटें तो वहीं सपा की एक सीट पर जीत तय है। वहीं दसवीं सीट के लिए बीएसपी उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर और बीजेपी समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल अग्रवाल के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है। यूपी के सभी 400 विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में वोट डाले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो