बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनाव की तैयारी की शुरू

भगवा सरकार अपने लोगों के उपर लगे अपराधिक मुकदमे वापस लेने की तैयारी में

By: Anil Ankur

Published: 10 Feb 2018, 05:33 PM IST

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने पदाधिकारियों की बैठक में सामाजिक, आर्थिक और अपराधिक माहौल का फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि भगवा सरकार अपने लोगों के उपर लगे अपराधिक मुकदमे वापस लेने की तैयारी में है।

बसपा सुप्रीमो ने उत्तर प्रदेश स्टेट यूनिट के वरिष्ठ पदाधिकारियों व जि़म्मेदार कार्यकर्ताओं की अहम बैठक में समीक्षा की। सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के कार्यों की गहन समीक्षा के साथ-साथ आगामी लोकसभा आमचुनाव की तैयारियों में संगठन को पूरी तरह से ढालने के लिये विशेष दिशा-निर्देश भी उन्होंने दिए।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बिगड़ते हुये राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक व आपराधिक माहौल पर फीडबैक प्राप्त किया और पाया कि बीजेपी के शासन में भी हिंसा, भय व आतंक का बुरा माहौल हर स्तर पर व्याप्त है जिससे सर्वसमाज के मेहनतकश लोगों व व्यापारियों आदि का भी जीवन काफी ज्यादा असुरक्षित हो गया है। प्रदेश में महंगाई, बेरोज़गारी व ग़रीबी भी, कानून-व्यवस्था की तरह ही, पूरी तरह से बिल्कुल ही बेकाबू है। बीजेपी के नेतागण अब मुँह छिपाये फिर रहे हैं। सत्ता में आ जाने के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को अब उत्तर प्रदेश की चिन्ता नहीं सताती है। उनका ज़्यादा समय विपक्ष को कोसते रहने में ही बीतता है।
बसपा नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की भगवा सरकार अपने नेताओं पर से गंभीर आपराधिक मुकदमों की वापसी की तैयारी में है। ऐसे अपराधियों को ही भाजपा ने असली जनसेवा व सही देशभक्ति समझ लिया है। भाजपा का यह काम गलत ही नहीं बल्कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

मायावती ने कहा कि देश व प्रदेश की जनता नोटबन्दी के अपरिपक्व फैसले व जीएसटी के नये कर कानून की आर्थिक ज़ख़्मों से कराह रही है, फिर भी बीजेपी की सरकारें अनगिनत हवा-हवाई दावों से उनके ज़ख्मों पर नमक छिड़कने से बाज़ नहीं आ रही हैं। शिक्षित बेरोज़गारों को नौकरी मुहैया कराने की ईमानदार कोशिश करने के बजाय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार उन्हें चाय व पकौड़ा बेचने के लिये ही मजबूर करना चाहती है और इसी लिये केवल ऐसे ही लोगों की गुणगान में लगातार लगी रहती हैं।

Anil Ankur Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned