scriptमायावती ने सुप्रीम कोर्ट के इन फैसलों का किया स्वागत, कहा- अब सरकारों की बारी | BSP Supremo Mayawati on supreme court decisions on migrants | Patrika News

मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के इन फैसलों का किया स्वागत, कहा- अब सरकारों की बारी

locationलखनऊPublished: Jun 10, 2020 05:25:45 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष Mayawati ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए किया ट्वीट

मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के इन फैसलों का किया स्वागत, कहा- अब सरकारों की बारी

मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के इन फैसलों का किया स्वागत, कहा- अब सरकारों की बारी

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए सरकार से तुरंत ठोस कार्रवाई की मांग की है। बसपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना महामारी व लाॅकडाउन के कारण बेरोजगार व बेसहारा होकर जैसे-तैसे हजारों किलोमीटर दूर घर वापसी करते समय नियमों का अक्षरशः पालन नहीं कर पाने वाले मजलूम प्रवासी मजदूरों/श्रमिकों के विरुद्ध जो मुकदमे दर्ज किए गए हैं, उन्हें वापस लेने का माननीय सुप्रीम कोर्ट का आदेश सही, सामायिक व सराहनीय है।
बसपा प्रमुख ने एक और ट्वीट में सरकार से मांग करते हुए कहा कि घर वापस लौटेे प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य में उनकी योग्यता का आंकलन करके रोजगार की व्यवस्था करने सम्बंधी माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का भी भरपूर स्वागत है। इस सम्बंध में अब सरकारों को गंभीर व संवेदनशील होकर ठोस कार्रवाई अविलम्ब शुरू कर देनी चाहिए, यह बीएसपी की मांग है।
सुप्रीम कोर्ट का है यह आदेश
सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि प्रवासी मजदूरों पर दर्ज लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े मुकदमे वापस लिए जाएं। साथ ही पलायर कर रहे सभी श्रमिकों को 15 दिनों में उनके घर तक पहुंचाया जाये। और उनके कौशल के अनुरूप उन्हें रोजगार दें।
https://twitter.com/Mayawati/status/1270560756749135872?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो