scriptनेपाल ने अपने नये नक्शे में भारत के इलाकों को किया शामिल, चिंतित मायावती ने केंद्र सरकार से कर दी बड़ी मांग | BSP Supremo Mayawati over nepal new map | Patrika News

नेपाल ने अपने नये नक्शे में भारत के इलाकों को किया शामिल, चिंतित मायावती ने केंद्र सरकार से कर दी बड़ी मांग

locationलखनऊPublished: Jun 01, 2020 03:35:04 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– बसपा प्रमुख मायावती ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर भी जताई चिंता

नेपाल ने अपने नये नक्शे में भारत के तीन सीमा को किया शामिल, चिंतित मायावती ने केंद्र सरकार से कर दी बड़ी मांग

नेपाल की हिमाकत पर मायावती चिंतित, कहा- सोच विचार कर कदम उठाये केंद्र सरकार

लखनऊ. बसपा प्रमुख मायावती ने नेपाल की हिमाकत पर चिंता जाहिर करते हुए केंद्र सरकार को सोच-विचार कर कदम उठाने को कहा है। मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि नेपाल ने अपने देश का नया नक्शा तैयार करके उसमें कालापानी सहित भारत के 370 किलोमीटर क्षेत्र पर अपना दावा ठोककर भारत को निश्चित ही नई दुष्कर स्थिति में डाल दिया है। ऐसे में पड़ोसी देश नेपाल के इस अनापेक्षित कदम पर केन्द्र की सरकार को जरूर गंभीरतापूर्वक सोच-विचार करना चाहिए। नेपाल की ओपी शर्मा ओली सरकार ने बीते दिनों संविधान में संशोधन का एक बिल पेश किया है, जिसके जरिये देश के राजनीतिक नक्शे और राष्‍ट्रीय प्रतीक को बदला जा रहा है। नेपाल ने नये नक्शे में भारत के तीन इलाके कालापानी, लिंपियाधुरा और लिपुलेख को अपनी सीमा में दर्शाया है। भारत सरकार ने इस पर आपत्ति जताई है।
https://twitter.com/Mayawati/status/1267328110963408896?ref_src=twsrc%5Etfw
कोरोना संक्रमण और गंभीर होने की जरूरत
एक और ट्वीट में बसपा प्रमुख ने कहा कि देश में कोरोना महामारी से पीड़ितों व उससे बढ़ती मौतों की चिन्ताओं के बीच आज 69वें दिन लाॅकडाउन-5 कुछ छुट के साथ प्रारम्भ हो गया है जो 30 जून तक चलेगा जबकि अभी भी पूरा देश कोरोना की मार से त्रस्त है तो ऐसे में केन्द्र व राज्य सरकारों को और भी ज्यादा गंभीर होने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो