scriptभाजपा के बाद मायावती ने भी ऐलान कर जारी की धमाकेदार लिस्ट, अपने साथ भतीजे का भी नाम किया शामिल | bsp supremo mayawati star campaign list for lok sabha elections 2019 | Patrika News

भाजपा के बाद मायावती ने भी ऐलान कर जारी की धमाकेदार लिस्ट, अपने साथ भतीजे का भी नाम किया शामिल

locationलखनऊPublished: Mar 22, 2019 11:12:40 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

भाजपा के बाद मायावती ने भी ऐलान कर जारी की धमाकेदार लिस्ट, अपने साथ भतीजे का भी नाम किया शामिल

mayawati

भाजपा के बाद मायावती ने भी ऐलान कर जारी की धमाकेदार लिस्ट, अपने साथ भतीजे का भी नाम किया शामिल

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव 2019 प्रचार की कमान अब अपने स्टार प्रचारकों के हाथ में सौंप दी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। जीतने के लिए बसपा के धुरंधरों में सबसे ऊपर पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती का नाम है।
वहीं इसके बाद दूसरा नंबर सतीश चन्‍द्र मिश्रा का है। इस बार मायावती ने अपने भतीजा आकाश आनन्द को भी स्टार प्रचारक के रूप में राजनीति में उतार दिया है। तीसरा नंबर में आकाश आनन्द का भी स्टार प्रचारक की सूची में नाम है।
बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ उनके जन्मदिन की तस्वीरों में उनके भतीजे आकाश आनंद ने खूब चर्चा बटोरी। इसी के बाद से तरह-तरह की कयासबाजी शुरू हो गई और मायावती ने उन्हें राजनीति में उतारने की घोषणा भी कर दी थी। आकाश मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। ये वहीं आनंद कुमार हैं जिन्हें बीएसपी का उपाध्यक्ष बनाने के बाद मायावती ने उनसे यह पद छीन लिया था।
जिन 20 लोगों के नाम इस लिस्ट में है-

1. सुश्री मायावती
2. सतीश चंद्र मिश्रा
3. आकाश आनंद
4. आर.एस कुशवाहा
5. समसुद्दीन राईन
6. राजकुमार गौतम
7. नरेश गौतम
8. सुरेश कश्यप
9. महिपाल सिंह माजरा
10. जनेश्वर प्रसाद
11. राजकुमार
12. प्रेमचंद गौतम
13. सतपाल पीपला
14. कमल सिंह राज
15. मुरारी लाल केन
16. दिनेश काजीपुर
17. वीरेंद्र जाटव
18. रवि जाटव
19. रणविजय सिंह
20. पूजन प्रसाद
कौन हैं आकाश आनंद


आकाश आनंद मायावती के भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। लंदन से एमबीए करने वाले आकाश की बीएसपी की राजनीति में अचानक एंट्री नहीं हुई है। मायावती ने 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हारने के बाद सहारनपुर की रैली में सुनियोजित तरीके से उनको लॉन्च किया था। मेरठ सहित कुछ रैलियों में सार्वजनिक मंच से उन्हें पेश किया गया। तभी मायावती ने अपने काडर के बीच संदेश दे दिया था कि आने वाले दिनों में आकाश की पार्टी में भूमिका अहम हो सकती है।
mayawati
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो