मायावती ने पहली बार गठबंधन पर तोड़ी चुप्पी, कहा- तभी करेंगे गठबंधन जब मिलेंगी सम्मानजनक सीटें

Lok Sabha Chunav 2019 : मायावती ने पहली बार गठबंधन पर तोड़ी चुप्पी, गठबंधन पर ले लिया बड़ा फैसला

By: Ruchi Sharma

Updated: 24 Jul 2018, 06:21 PM IST

लखनऊ. बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री रही मायावती ने महागठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ तालमेल उसी दशा में हो सकता है जब हमको गठबंधन के तहत सम्मानजनक सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा अगर एेसा नहीं होता है तो हम अकेले ही चुनाव लड़ने की तैयारी करेंगे।

इस दौरान उन्होंने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा किभाजपा अब सत्ता में नहीं आएगी ये बात भाजपा को भी पता हैं। उन्होंने कहा कि आज कांशीराम की यह बात बड़ी सटीक बैठती है कि केंद्र में मजबूत नहीं मजबूर सरकार होनी चाहिए। क्योंकि गठबंधन की सरकार पर ज्यादा दबाव होता है और जिम्मेदारी भी अधिक होती है।

भाजपा पर जमकर साधा निशाना

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश का माहौल बिगाड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार को पता है कि अब वो दोबारा सत्ता में नहीं आने वाले, इसलिए देश का माहौल बिगाड़ रहे हैं। बसपा सुप्रीमों ने मॉब मीचिंग को लेकर भी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोब लीचिंग के नाम पर लगातार हत्या हो रही हैं। ये पूरे देश के लिए चिंता और दुःख की बात है। उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों में मॉब लीचिंग जारी हैं। जिसके नाम पर निर्दोषों को मारा जा रहा है। देश में निर्दोष लोगों की हत्या की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में कहीं भी किसी को भी मार दिया जा रहा है।

गठबंधन को लेकर बोली ये बात

मायावती ने गठबंधन को लेकर कहा कि जहां तक गठबंधन का मसला है तो हम यह तभी करेगें जब हमें सम्मानजनक सीटें मिलेंगी। मायावती ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हमारी पार्टी अपने बूते पर चुनाव लड़ने में समर्थ है और हम तभी समर्थन करेंगे जब हमें इन राज्यों में कांग्रेस सम्मानजनक सीटें देने को तैयार होग।

Bharatiya Janata Party BJP
Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned