scriptराष्ट्रपति चुनाव पर मायावती ने दिया बयान, कहा – दलित उम्मीदवार BSP की देन है | BSP Supremo mayawati statement on rashtrapati chunav news in hindi | Patrika News

राष्ट्रपति चुनाव पर मायावती ने दिया बयान, कहा – दलित उम्मीदवार BSP की देन है

locationलखनऊPublished: Jul 17, 2017 11:26:00 am

राष्ट्रपति पद के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं।

mayawati

mayawati

लखनऊ। राष्ट्रपति पद के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं। लखनऊ के तिलाक हाल में मतदान के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सांसद व विधायक वोट डालने पहुंचे। CM Yogi Adityanath ने वोट डालने का बाद बयान दिया कि रामनाथ कोविंद की बड़ी जीत होगी, उत्तर प्रदेश से राष्ट्रपति देना गौरव की बात होगी। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि दोनों ओर से दलित वर्ग का उम्मीदवार है, कोई भी जीते मुझे खुशी होगी। दलित उम्मीदवार BSP की देन है। बाबा साहब की देन है कि आज राष्ट्रपति का चुनाव कोई भी व्यक्ति जीते लेकिन राष्ट्रपति दलित ही होगा। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि सत्ता और विपक्ष की ओर से दलित उम्मीदवार मैदान में उतारा है। 

वोट डालने पहुंची भाजपा नेता उमा भारती ने बयान दिया कि रामनाथ कोविंद की जीत पक्की है। देखना बस ये है कि अंतर कितने का होगा। 

वहीं बीएसपी विधानमंडल दल नेता लालजी वर्मा ने बयान दिया कि हमारे सभी 19 विधायक एकजुट हैं। हमारा वोट मीरा कुमार को जाएगा। 

वहीं सतीश महाना ने बयान दिया कि मीरा कुमार आत्मा की आवाज पर वोट की बात कही है, मीरा कुमार की आत्मा की आवाज हमें नहीं पता। रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। सभी विधायक पार्टी लाइन को छोड़ रामनाथ को वोट करें। 

वहीं नरेश अग्रवाल ने बयान दिया कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा मीरा कुमार को समर्थन दे रही है। सपा के लोग मीरा कुमार को वोट देंगे। नरेश अग्रवाल ने शिवपाल यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग जरूर अंतरात्मा की आवाज सुनने की बात कह रहे हैं। 
 
बता दें कि वोटिंग शाम 5 बजे तक चलेगी। मतदान में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए नागरानी के लिए प्रेक्षक नियुक्त किये गए हैं। पूरी निर्वाचन प्रकिया की वीडियोग्राफी चल रही है। पूरे मतदान को गोपनीय रखा गया है।

– यूपी विधानसभा सदस्य के मत का मूल्य 708 .
– मतदाता को प्रत्याशी के आगे अंकों में लिखना होगा 1 या 2
– मतदान के बाद आज ही मत पेटियां प्लेन से दिल्ली जाएंगी। 
– मतदेय स्थल पर मोबाइल और पेन ले जाने की मनाही। 
– निर्वाचन आयोग दे रहा खास किस्म का वॉयलेट पेन। 
– वॉयलेट पेन से ही मतदाता अंकित कर रहे अपनी वरीयता 
– सांसदों के लिए हरा, विधायकों के लिए गुलाबी रंग का मत पत्र है। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो