यूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ाम

Steel-Cement Price Decreased: घर बनवाना अब आसान हो गया है। पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों के बाद सीमेंट के दाम भी घटाए जाएंगे।

लखनऊ

Updated: May 22, 2022 07:43:59 pm

Steel-Cement Price Decreased: उत्तर प्रदेश वासियों के लिए अच्छी खबर है। पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर के बाद मोदी सरकार ने स्टील और सीमेंट के रेट भी कम कर दिए हैं। लोहे और स्टील के लिए कच्चे माल और बिचौलियों पर उनकी कीमतों को कम करने के लिए सीमा शुल्क को कम किया गया है। केंद्र सरकार ने कहा कि स्टील के कुछ कच्चे माल पर आयात शुल्क कम किया जाएगा। कुछ इस्पात उत्पादों पर निर्यात शुल्क लगाया जाएगा। इसी के साथ यह भी कहा कि सरकार ने प्लास्टिक उत्पादों के लिए कच्चे माल और बिचौलियों पर सीमा शुल्क को कम करने का फैसला किया है। बता दें कि इस मामले में भारत की आयात निर्भरता अधिक है।
Steel Cement File Photo
सीमेंट के भी घटेंगे दाम

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के मुताबिक सीमेंट की कीमत कम करने के लिए लॉजिस्टिक्स का सहारा लिया जा रहा है। सीमेंट की उपलब्धता को बेहतर करने के लिए मानक अमल में लाए जा रहे हैं। इससे कीमतों में कमी आने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

200 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, UP में नई रेट लिस्ट जारी

क्या कहते हैं व्यापारी

उत्तर प्रदेश सीमेंट व्यापार संघ से प्रदेश अध्यक्ष श्याममूर्ति गुप्ता ने सीमेंट के दाम कम होने की संभावना के बीच कहा है कि भवन निर्माण में सभी आइटम डंप हैं। फिर चाहे वह बालू हो या फिर मौरंग, गिट्टी, ईंट आदि सभी चीजें नार्मल हैं। सरिया के भाव में लगातार कमी आ रही है। हालांकि 60,000 रुपये टन का आंकड़ा वापस लाने में अभी थोड़ा वक्त लगेगा।
होम /लखनऊ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: बागी विधायकों के इस हरकत पर सीएम एनकाथ शिंदे ने जताई आपत्ति, दे दी यह नसीहतBihar: सबूत के तौर पर बरामद बम को पटना कोर्ट में किया जा रहा था पेश, हो गया ब्लास्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: पहले सत्र के बाद भारतीय टीम 2 विकेट के नुकसान पर 53 रनों परMumbai Metro Car Shed Project: जानें क्या है मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट? जिसे आरे कॉलोनी में शिफ्ट करते ही आमने-सामने आ गई BJP और शिवसेनाGST: इतने खराब तरीके से लागू की जीएसटी, हर दूसरे दिन किया एक बदलाव-पी.चिदंबरमदिग्गज आमने-सामने: नाथ बोले- लोकल चुनाव से ज्यादा मतलब नहीं, शिवराज ने कहा- फिर जबलपुर क्यों आएकौन हैं जस्टिस सूर्यकांत, जिन्होंने नुपूर शर्मा को लगाई फटकार, कोर्ट में अपने ही खेत से हुई चोरी की सुना चुके हैं दास्तान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.