scriptBy complainant fact check received in any platform social in up ak sha | शिकायतकर्ता से संपर्क कर सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म में आयी शिकायत का फैक्ट चेक जरूर करें | Patrika News

शिकायतकर्ता से संपर्क कर सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म में आयी शिकायत का फैक्ट चेक जरूर करें

ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने 1912 कस्टमर केयर सेंटर तथा 33/11 केवी उपकेंद्र, विधानसभा का आज औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कस्टमर केयर सेंटर में आ रही उपभोक्ताओं की शिकायतों का पूरी सतर्कता के साथ पूर्ण जिम्मेदारी एवं निष्ठापूर्वक समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कॉल सेंटर की व्यवस्था एवं कार्यप्रणाली ऐसी हो कि किसी भी उपभोक्ता को कोई परेशानी ना हो। साथ ही शिकायतों के समाधान से उपभोक्ता को पूर्ण संतुष्टि भी मिले।

लखनऊ

Updated: June 07, 2022 11:40:20 pm

ऊर्जा मंत्री ने निरीक्षण के दौरान उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक श्री पंकज कुमार को निर्देशित किया कि 1912 कस्टमर केयर सेंटर की व्यवस्था को और उपयोगी बनाया जाय, जिससे कि किसी भी शिकायत कर्ता को असंतुष्टि ना हो। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में आ रही शिकायतकर्ता की शिकायतों के समाधान के लिए सिस्टम को और उपयोगी बनाया जाए। सभी डिस्कॉम के एमडी को भी इसके निर्देश दिए जाएं। उन्होंने सोशल मीडिया में आ रही शिकायतों का फालोबैक करने, उनका फैक्ट चेक करने तथा एकमुश्त समाधान योजना की क्वेरी करने के साथ ही इनका फीड बैक लेने के भी निर्देश दिए।
ए0के0शर्मा ने सोशल मीडिया पर आ रही शिकायतो को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए। उन्होंने ट्विटर पर आई शिकायत-’10 बार लाइट जा चुकी है और 11वीं बार जाने वाली है’ का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसी शिकायतों का फैक्ट चेक करने के लिए फॉलो बैक जरूर करे।
File Photo of Bijli Vibhag route
File Photo of Bijli Vibhag route
शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर, नाम तथा पता प्राप्त कर उसकी समस्या का समाधान करने का प्रयास करें। शिकायतकर्ता से बात करें और संबंधित अधिकारी को भी इसकी जानकारी दें। समस्या के समाधान में अपना पूरा सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता की शिकायत का समाधान होने पर इसकी जानकारी भी उसे दे। साथ ही उसका फीड बैक भी प्राप्त करें।
ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा ने 33/11 केवी उपकेंद्र, विधानसभा का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को एकमुश्त समाधान योजना की जानकारी देने के लिए इसके पैम्फलेट भी बांटे। उन्होंने उपकेंद्र की विद्युत लोड और सप्लाई के साथ अधिकारियों से उपकेंद्र की लाइन हानियां, राजस्व प्राप्ति की भी जानकारी प्राप्त की।
इस दौरान उन्हें बताया गया कि इस उपकेंद्र से 08 फीडर जुड़े हुए हैं, जिसमें नयागांव फीडर में सर्वाधिक 30 प्रतिशत की लाइन हानियां हैं। उन्होंने लाइन हानि को शीघ्र ही कम करने तथा ट्रांसफार्मर एवं जर्जर तारों की सतत निगरानी करने और इनके मेंटीनेंस पर कार्य करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए कार्मिक रात में भी कार्य कर रहे, इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं। इस दौरान पावर कारपोरेशन के प्रबन्ध निदेशक श्री प्रवीण कुमार, कस्टमर केयर सेंटर के मैनेजर श्री मतीम एवं उपकेन्द्र के एक्सीएन मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.