राजधानी में संक्रमित मरीजों की मौतों ने बढ़ाई चिंता,19 पॉजिटिव व 10 की मौत

 

करीब 14 बाद इतनी मौतों से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है।

By: Ritesh Singh

Updated: 15 Jun 2021, 09:55 PM IST

लखनऊ। राजधानी में कोरोना के संक्रमण से राहत तो मिली है लेकिन इससे होने वालीं मौतों ने चिंता बढ़ा दी है। मंगलवार को सबसे अधिक 10 भर्ती मरीजों की मौत हुई है जबकि 19 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा 34 लोगों को स्वस्थ होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है।

करीब 14 बाद इतनी मौतों से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय भटनागर का कहना है कि संक्रमण दर में काफी कमी आई है। एक प्रतिशत से कम संक्रमण दर बची है। इसके बावजूद संक्रमितों की कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। अधिक से अधिक लोगों की जांच कराई जा रही है ताकि समय पर संक्रमितों की पहचान की जा सके।

आंकड़ों के मुताबिक पहली जून को 28 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई थी। दो जून को आठ मरीजों ने दम तोड़ दिया। सीएमओ प्रवक्ता योगे रघुवंशी के मुताबिक होम आइसोलेशन में 24 मरीज ठीक हुए हैं। बाकी 10 मरीजों की तबीयत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी की गई है। वर्तमान में 415 सक्रिय मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 238152 कुल मामले हैं। अब तक मौत 2508 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 235229 लोगों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गयी है। विभिन्न कोविड अस्पतालों में 415 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Corona virus
Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned