scriptकेशव प्रसाद मौर्य ने किया जाति जनगणना का समर्थन, सपा ने पूछा- कब करेंगे शुरू? | Caste census Keshav Prasad Maurya backed opposition demand | Patrika News

केशव प्रसाद मौर्य ने किया जाति जनगणना का समर्थन, सपा ने पूछा- कब करेंगे शुरू?

locationलखनऊPublished: Feb 05, 2023 10:00:55 am

Submitted by:

Rizwan Pundeer

समाजवादी पार्टी की ओर से लगातार ये मांग उठाई जा रही है कि यूपी में जातियों की गिनती की जाए।

keshav_n.jpg
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जातिगत जनगणना कराए जाने का समर्थन किया है। हालांकि मौर्य ने इसका जवाब नहीं दिया कि उनकी सरकार इस पर क्या काम कर रही है।

विपक्षी दलों की जातिगत जनगणना की मांग को लेकर हुए सवाल पर केशव मौर्य ने कहा, मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं। न तो मैं और न ही मेरी पार्टी इसके खिलाफ है।
इसके बाद मौर्य से सवाल हुआ कि क्या बिहार सरकार की तरह यूपी की भाजपा सरकार भी जातिगत जनगणना की घोषणा करेगी? इस सवाल को मौर्य टला गए।

सपा ने योगी सरकार से पूछा सवाल
केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान पर समाजवादी पार्टी ने लिखा, डिप्टी सीएम ने जातिगत गणना का मुद्दा उठाया है। अब क्या सीएम योगी बताएंगे कि बिहार की तरह यूपी में कास्ट सेंसस कब होगा?

यह भी पढ़ें

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट- आरएसपीजी ग्रुप करेगा 10 हजार करोड़ का निवेश



विपक्ष काफी समय से करता रहा है मांग
विपक्ष की पार्टियां लगातार ये मांग करती रही हैं कि जो आने वाले समय में जो जनगणना होनी है, उसमें जाति को भी पूछा जाए। जिससे ये पता चल सके कि किस जाति की क्या आर्थिक-समाजिक स्थिति है। सपा जहां इसे जोरदार तरीके से उठा रही है तो वहीं भाजपा इस पर बहुत खुलकर बोलने से बचती रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो