scriptऐसे डाउनलोड करें CAT 2017 परीक्षा का एडमिट कार्ड | CAT 2017 Admit card download from iimcatacin | Patrika News

ऐसे डाउनलोड करें CAT 2017 परीक्षा का एडमिट कार्ड

locationलखनऊPublished: Oct 25, 2017 06:58:35 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

कॉमन एडमिशन टेस्ट CAT 2017 के एडमिट कार्ड डाउनलोड होने शुरू हो गए हैं।

CAT
लखनऊ. कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2017 के एडमिट कार्ड डाउनलोड होने शुरू हो गए हैं। इसकी वेबसाइट https://iimcat.ac.in/ पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकते हैं. इस वेबसाइट पर एक लिंक दिया है जिस पर क्लिक करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के पोस्टग्रेजुएट मैनेजमेंट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए कैट का आयोजन किया जाता है। इस बार परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी आईआईएम लखनऊ को दी गई है। 26 नवंबर को कैट दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा।
आईआईएम लखनऊ को जिम्मेदारी

इस बार कैट परीक्षा करवाने की जिम्मेदारी फिर से आईआईएम लखनऊ को दी गई है।इस बार कैट लगभग 140 शहरों में आयोजित किया जाएगा। इन शहरों में विभिन्न टेस्ट सेंटर बनाए जाएंगे। अभ्यर्थियों को चार शहरों को अपनी प्राथमिकता के अनुसार चुनने का विकल्प दिया जाएगा। कैट का एग्जाम 180 मिनट का होगा। इसके तीन सेक्शन होंगे। यह वर्बल एबिलिटी एंड रीडिंग कांप्रीहेंशन, डाटा इंटरप्रिटेशन एंड लॉजिकल रीजिनिंग, क्वांटिटेटिव एबिलिटी में बंटा होगा। हर सेक्शन में कुछ सवाल बहुविकल्पीय नहीं होंगे। इसके बदले में अभ्यर्थियों को स्क्रीन पर सीधे उत्तर लिखना होगा। इसके लिए ट्यूटोरियल जारी किया जाएगा। जो अभ्यर्थियों को इसके बारे में विस्तृत जानकारी देगा।
बेसिक कैलकुलेटर का कर सकेंगे प्रयोग

26 नवंबर को कैट दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा। कैट 2017 समन्वयक प्रो. नीरज द्विवेदी के मुताबिक, परीक्षा में ऑनस्क्रीन बेसिक कैलकुलेटर प्रयोग करने की अनुमति भी दी जाएगी। अभ्यर्थियों को हर सेक्शन के जवाब देने के लिए 60 मिनट दिए जाएंगे और वे एक सेक्शन से दूसरे सेक्शन में समय पूरा होने तक स्विच नहीं कर सकेंगे।
इसके अनुसार पहले सेक्शन के लिए आवंटित 60 मिनट पूरे होने के बाद ही दूसरे सेक्शन में आ सकेंगे। इसी तरह फिर 60 मिनट पूरे होने पर तीसरे सेक्शन में आ सकेंगे। इस दौरान अभ्यर्थी लौटकर पहले पूरे हो चुके सेक्शन में नहीं आ सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो