scriptअमिताभ ठाकुर के मामले में कैट का कड़ा रुख- कहा सरकार जवाब दे | CAT: Complete Enquiries in 6 weeks, status report in 3 weeks | Patrika News

अमिताभ ठाकुर के मामले में कैट का कड़ा रुख- कहा सरकार जवाब दे

locationलखनऊPublished: Sep 19, 2019 08:34:58 pm

Submitted by:

Anil Ankur

6 सप्ताह में जांचें पूरी करें, 3 सप्ताह में स्टेटस रिपोर्ट दें

IPS Amitabh Thakur

IPS Amitabh Thakur

Lucknow. केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) के लखनऊ बेंच ने प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी को आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ लंबित विभागीय जांचों को 06 सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही श्री अवस्थी को 03 सप्ताह बाद जांचों की प्रगति आख्या भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं. मामले की अगली सुनवाई 09 अक्टूबर 2019 को होगी.
यह आदेश न्यायिक सदस्य जास्मिन अहमद तथा प्रशासनिक सदस्य देवेन्द्र चौधरी की बेंच ने अमिताभ तथा श्री अवस्थी के अधिवक्ता एस एस राजावत को सुनने के बाद पारित किया.

कैट ने 11 मार्च 2019 को अमिताभ के खिलाफ लंबित जांचों को 03 माह में समाप्त करने का आदेश दिया था. कैट के आदेश के बाद भी चारों विभागीय जाँच लंबित हैं, जिस पर कैट द्वारा श्री अवस्थी के खिलाफ अवमानना नोटिस निर्गत किया गया.
अमिताभ के खिलाफ पहली जाँच उनके द्वारा मुलायम सिंह यादव के खिलाफ शिकायत के 02 दिन बाद 13 जुलाई 2015 को शुरू हुई थी तथा शेष 03 जांचें जुलाई 2015 से अगस्त 2016 में शुरू हुईं, जो अभी तक लंबित हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो