scriptकैट-2021 की परीक्षा 28 नवंबर को, बदला पैटर्न, ये रखें ध्यान | CAT exam will be held on November 28 | Patrika News

कैट-2021 की परीक्षा 28 नवंबर को, बदला पैटर्न, ये रखें ध्यान

locationलखनऊPublished: Oct 31, 2021 11:35:36 am

Submitted by:

Prashant Mishra

कि आखिरी के 4 सप्ताह अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं। इस दौरान कुछ खास बातों का ध्यान रखा जाए तो परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया जा सकता है। इस बार 3 स्लॉट में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है पहले स्लॉट का आयोजन सुबह, दूसरे स्लॉट का आयोजन दोपहर व तीसरे स्लॉट का आयोजन शाम को किया जाएगा।

cat.jpg
लखनऊ. टॉप मैनेजमेंट कॉलेज में दाखिले के लिए राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली परीक्षा कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) 2021 को लेकर परीक्षा तिथि जारी कर दी गई है। परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर को किया जाएगा। परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों के पास बहुत कम समय ही बचा है बचा हुआ यह समय परीक्षार्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।
अंतिम चार सप्ताह काफी महत्वपूर्ण

जानकारों का कहना है कि आखिरी के 4 सप्ताह अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं। इस दौरान कुछ खास बातों का ध्यान रखा जाए तो परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया जा सकता है। इस बार 3 स्लॉट में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है पहले स्लॉट का आयोजन सुबह, दूसरे स्लॉट का आयोजन दोपहर व तीसरे स्लॉट का आयोजन शाम को किया जाएगा।
परीक्षा पैटर्न पर किया गया बदलाव

एक्सपर्ट ने बताया कि इस बार परीक्षा पैटर्न में बदलाव किया गया है। कैट समन्वयक की ओर से जानकारी दी गई है कि इस बार परीक्षा में प्रश्नों की संख्या में कटौती की गई है अनुमान है कि प्रश्नों की संख्या 60 से 66 के बीच होगी। बदले हुए पैटर्न में परीक्षार्थियों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान है ऐसे में छात्रों को बहुत होशियारी से सवालों के जवाब देने होंगे।
परीक्षा से पहले इन बातों का रखना चाहिए ध्यान

एक्सपर्ट्स का कहना है कि परीक्षा के पहले परीक्षार्थियों को कुछ खास बातों का ध्यान अपना चाहिए

-रिवीजन पर फोकस करना चाहिए

-अपनी कमजोरियों और गलतियों पर ध्यान देना चाहिए
-ज्यादा से ज्यादा प्रश्नों का करें अभ्यास

– स्ट्रॉंग सेक्शन को करें और मजबूत

– कमजोर पहलू को छोड़े

– स्ट्रेस मैनेजमेंट जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो