scriptअधीनस्थ कर्मचारी चयन सेवा आयोग के अध्यक्ष सीबी पालीवाल का इस्तीफा | CB Paliwal resigns as UPSSSC Chairman post | Patrika News

अधीनस्थ कर्मचारी चयन सेवा आयोग के अध्यक्ष सीबी पालीवाल का इस्तीफा

locationलखनऊPublished: Dec 11, 2018 01:12:11 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

अधीनस्थ कर्मचारी चयन सेवा आयोग के अध्यक्ष सीबी पालीवाल का इस्तीफा

yogi

चुनाव परिणाम आने से पहले भाजपा के इस करीबी ने दिया इस्तीफा, मचा हड़कंप

लखनऊ. अउत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) के अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने मंगलवार को इस्तीफ़ा दे दिया है। सीबी पालिवाल ने 22 जनवरी 2018 को आयोग के अध्यक्ष बनने के बाद रुकी हुई भर्तियां शुरू कराई थी।

उन्होंने इस्तीफ़े की पुष्टि करते हुए कहा कि‍ व्यक्तिगत करणोंं से इस्तीफ़ा दिया है। उन्होंने बताया कि कल ही इस्तीफ़ा राज्य सरकारी को भेज दिया था।बताया जा रहा है कि विभिन्न दबाव के चलते वे काफी दिनों से नाराज चल रहे थे। जनवरी में ही पालीवाल उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष बनाए गए थे। आयोग के अध्यक्ष बनने के बाद पिछली सरकार में हुई भर्तियों की झांकी बनाई थी।
पालीवाल ने बताया उन्होंने इस्तीफा अपने निजी कारणों से दिया है। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी इसलिए कल रात उन्होंने अपने सारा काम निपटाने के बाद जांच पत्र देने का फैसला लिया है।
जानिए, कौन हैं पालीवाल

चन्द्रभूषण पालीवाल 1981 बैच के आईएएस हैं और सेवानिवृत्त हो चुके है। चंद्रभूषण पालीवाल मूलत: उत्तर प्रदेश के जालौन के रहने वाले हैं। इनकी अंतिम तैनाती राजस्व परिषद में थी। नवंबर 2014 में वह सदस्य राजस्व परिषद के पद से रिटायर हुए थे। पालीवाल को आरएसएस का बेहद करीबी माना जाता है। प्रदेश में जब भी भाजपा नीति सरकार बनी, वह महत्वपूर्ण पदों पर तैनात होते रहे हैं। गौरतलब है कि पालीवाल कई महत्वपूर्ण पद पर रह चुके हैं और बेहतर छवि वाले आईएएस में उनकी गिनती की जाती है। आईएएस चंद्रभूषण पालीवाल प्रमुख सचिव नगर विकास , स्वास्थ्य विभाग, परिवहन व भूमि सुधार जैसे विभागों में प्रमुख पदों पर कर चुके हैं। पालीवाल के एक भाई भी प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं और इन दिनों केन्द्र की सेवा में है। सपा सरकार के दौरान इनकी तत्कालीन कददावर मंत्री आजम खां के साथ ठन गई है।
yogi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो