scriptCBI arrests Ashok Pathak accused of fraud of 45 crores | CBI की बड़ी कार्रवाई, 45 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोपी हिस्ट्रीशीटर अशोक पाठक गिफ्तार, जानिए क्या था पूरा मामला | Patrika News

CBI की बड़ी कार्रवाई, 45 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोपी हिस्ट्रीशीटर अशोक पाठक गिफ्तार, जानिए क्या था पूरा मामला

शातिर जालसाज अशोक पाठक पर पुलिस भी हाथ डालने से घबराती थी। उसने हनुमान मंदिर से लेकर पुलिस विभाग तक की जमीन कब्जा कर रखी थी। सरोजनीनगर में पुलिस ट्रेनिंग की 300 बीघा जमीन पर भी इस जालसाज ने कब्जा कर लिया था। सरोजनीनगर पुलिस ने इस मामले में भी एफआईआर दर्ज की थी।

 

लखनऊ

Published: May 11, 2022 08:44:03 pm

सीबीआई ने शातिर जालसाज अशोक पाठक को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने यह गिरफ्तारी 45 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में की है। अशोक पाठक पर वक्फ संपत्ति को बेचने का आरोप लगा है। 2016 में अशोक पाठक पर फर्जी हस्ताक्षर कर जमीन हड़पने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके बाद 2020 में भी अशोक के खिलाफ एक मुकदमा हुआ था। सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि अशोक पाठक ने दो अलग-अलग मामलों में वक्फ बोर्ड के मुतवल्ली का जाली हस्ताक्षर बनाकर वक्फ बोर्ड की 57 हेक्टेयर सरकारी जमीन जिसकी कीमत लगभग 45 करोड़ रुपये थी, उसे हड़प ली थी।
zzzzzzz.jpg
अलग-अलग लोगों को बेची थी जमीन

प्रवक्ता ने बताया कि बाद में अशोक कुमार पाठक ने अलग-अलग लोगों को यह जमीन बेच भी दी थी। दोनों ही मामले उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध पर सीबीआई ने 2016 में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। दोनों ही मामलों में सीबीआई न्यायालय में चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी थी।
CBI न्यायालय में किया गया पेश

इसके बाद से अशोक कुमार पाठक फरार चल रहा था। बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लखनऊ में सीबीआई न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। अशोक पाठक लखनऊ का माना जाना जालसाज है।
विभिन्न थानों में दर्ज थे जालसाजी के केस

उसके खिलाफ लखनऊ के विभिन्न थानों में जालसाजी के मुकदमे दर्ज हैं। इसमें चिनहट में दर्ज अलग-अलग मामलों में लखनऊ पुलिस ने उसके खिलाफ गुंडा एक्ट और गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। पाठक गोमतीनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। पाठक के खिलाफ लखनऊ के चौक, अमीनाबाद, वजीरगंज, मड़ियांव और सरोजनीनगर थाने में भी केस दर्ज है।
ये था पूरा मामला

हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई के उपनिरीक्षक अमितोष श्रीवास्तव द्वारा अशोक पाठक व अधिवक्ता विनय जीतलाल शर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर तहरीर दी थी। यह तहरीर 4 फरवरी 2020 को सीबीआई की लखनऊ स्थित मुख्य शाखा में दी गई थी। अशोक पाठक पर आरोप लगा है कि उनके द्वारा खुर्शीद आगा की ओर से जिला मजिस्ट्रेट राजशेखर व अन्य के विरुद्ध उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के सामने अवमानना याचिका दाखिल की गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलअब चावल के निर्यात पर भी रोक लगा सकती है केंद्र सरकार, PMO की एक्सपर्ट कमेटी का सुझावहार्दिक पटेल पर बड़ा आरोप, विधानसभा चुनाव का एक टिकट देने के लिए ली 23 लाख रुपए की रिश्वत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.