scriptCBI ने लंबी पूछताछ के बाद उन्नाव गैंगरेप आरोपी विधायक कुलदीप को किया गिरफ्तार | CBI arrests Unnao gangrape accused Kuldeep Singh Sengar breaking news | Patrika News

CBI ने लंबी पूछताछ के बाद उन्नाव गैंगरेप आरोपी विधायक कुलदीप को किया गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Apr 14, 2018 11:46:38 am

Submitted by:

Abhishek Gupta

Unnao Gang Rape case : उन्नाव गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 12 घंटे से ज्यादा लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है।

Kuldeep

Kuldeep

लखनऊ. उन्नाव गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 12 घंटे से ज्यादा लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने कहा कि उन्नाव प्रकरण में पुलिस की भूमिका की जांच के बाद कुछ पुलिस कर्मी भी गिरफ्तार होंगे, जिन्होंने पीड़िता के पिता को जेल भेजा था। कल शनिवार को सीबीआई कोर्ट में कुलदीप सिंह सेंगर की पेशी होगी। आज दोपहर हाइकोर्ट ने आदेश दिया था कि विधायक को हिरासत में नहीं बल्कि तत्काल गिरफ्तार किया जाए। जिसके बाद मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने घंटों पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई की टीम उन्नाव में भी पीड़ित परिजनों से पूछताछ कर रही थी जहां होटल के एक रूम में करीब 8 घंटे तक पूछताछ जारी रही।
शनिवार को होगी पेशी-

बताया जा रहा है कि लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में आरोपी विधायक कुलदीप की कल पेशी होगी। सीबीआई कोर्ट में सेंगर की ट्रांजिट रिमांड के लिए याचिका भी दाखिल की जाएगी। वहीं उन्हें पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में शिफ्ट किया जाएगा जहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
उन्नाव में थानाध्यक्ष, दरोगा, सिपाहियों व डॉक्टर से हुई पूछताछ-

सीबीआई की टीम उन्नाव नगर क्षेत्र के अन्य और स्थानों पर गए। जहां उन्होंने पुलिस अधीक्षक, मुकदमे से संबंधित थानाध्यक्ष, दरोगा, सिपाहियों व डॉक्टर से भी बातचीत की। वहीं निलंबित थानाध्यक्ष सहित 6 पुलिसकर्मियों को अपने साथ ले गई। सीबीआई की पूछताछ के दौरान सब्जी मंडी स्थित होटल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। बड़ी संख्या में पुलिस के जवान लगाए गए थे। एसडीएम व क्षेत्राधिकारी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद थी।
कोर्ट ने कहा- गिरफ्तार करो विधायक को-

आज दोपहर हाईकोर्ट ने गैंगरेप मामले में सीबीआई द्वारा आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में लिए जाने पर असहमति जताते हुए कहा कि आरोपी विधायक को हिरासत में नहीं बल्कि गिरफ्तार करिए। हाई कोर्ट ने पूरे मामले में 2 मई तक कोर्ट को की प्रोग्रेस रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया है।
सुबह-सुबह लिया गया था विधायक को हिरासत में-

सीबीआई की टीम ने आज सुबह-सुबह करीब 5 बजे कुलदीप सिंह सेंगर को लखनऊ में इंदिरानगर के उनके पुश्तैनी मकान से हिरासत में लिया था। गैंगरेप मामले में एसआईटी रिपोर्ट के आधार पर गुरुवार को कुलदीप के खिलाफ FIR दर्ज हो गई थी, हालांकि पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो