उन्नाव गैंगरेप कांड: पीड़ता का कराया मेडिकल, सीबीआई आमने-सामने बैठाकर करेगी पूछताछ

उन्नाव गैंगरेप कांड: पीड़ता का कराया मेडिकल, सीबीआई आमने-सामने बैठाकर करेगी पूछताछ

| Publish: Apr, 14 2018 04:29:44 PM (IST) | Updated: Apr, 14 2018 04:43:31 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

Unnao Rape Case : उन्नाव से सुबह सीबीआई टीम ने पीडि़ता और परिवार को लखनऊ लाया।

लखनऊ. भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली किशोरी और उसके परिवार को सीबीआई शनिवार को लखनऊ लाई। सीबीआई की टीम उसका मेडिकल कराने लखनऊ के लोहिया अस्पताल ले गई। इस दौरान सीबीआई टीम के साथ भरी पुलिस बल भी मौजूद था।
उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीडि़ता और उसका परिवार मेडिकल चेकअप के लिए राजधानी पहुंचा। मेडिकल के बाद पीडि़ता और उसके परिवार को लेकर सीबीआई टीम जोनल आफिस पहुंची। पीडि़ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना को संज्ञान में लिया है। उम्मीद है कि अब हमें न्याय जरूर मिलेगा।

चाचा बोले-प्रशासन विधायक को बचाने में लगा था
वहीं लखनऊ आने से पहले पीडि़ता के चाचा ने कहा कि वह आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी से खुश हैं। साथ ही उन्होंने बड़ा आरोप लगाया कि पूरा उन्नाव प्रशासन आरोपी विधायक सेंगर को बचाने में लगा हुआ था।

हो सकती है पूछताछ
मेडिकल के बाद सीबीआई की टीम पीडि़ता से पूछताछ कर रही है। बतादें कि इस मामले में सीबीआई ने कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार करने के बाद उनका मेडिकल भी कराया था।
शनिवार सुबह सीबीआई टीम पीडि़ता, उसकी बहन और उसके चाचा को लेकर लखनऊ आई। माना जा रहा है कि मेडिकल चेकअब के बाद सीबीआई टीम विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और पीडि़ता को आमने सामने बैठाकर सामूहिक दुष्कर्म तथा उसके पिता की हत्या के मामले में पूछताछ कर सकती है।

परिवार के लोगों को बातचीत से किया मना
शनिवार सुबह सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम होटल पहुंची। टीम पीडि़त किशोरी को अपने साथ लखनऊ ले आई। किशोरी के साथ उसकी मां, बहनें और चाचा भी लखनऊ आए हैं। सीबीआई ने परिवार के लोगों किसी से बातचीत करने से रोका है।

विधायक का कराया मेडिकल टेस्ट

सीबीआई ने शुक्रवार देर रात को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लखनऊ के लोहिया अस्पताल में ले गई जहां उनका मेडिकल टेस्ट कराया। सीबीआई सेंगर को किसी भी समय कोर्ट में पेश कर सकती है और कोर्ट से कस्टडी रिमांड की डिमांड कर सकती।
पीडि़ता के पिता की हत्या के आरोप में शुक्रवार को सीबीआई ने विधायक कुलदीप सेंगर को लंबी पूछताछ के बाद देर रात को गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई सेंगर को जल्द ही कोर्ट में पेश कर सकती है। सीबीआई कोर्ट से सेंगर की रिमांड की मांग कर सकती है। इसके बाद सीबीआई कोर्ट से सेंगर की रिमांड मांग सकती है ताकि वह इस मामले में सेंगर से पूछताछ जारी रख सके। विधायक का मोबाइल सीबीआई ने जब्त कर लिया है।

सीबीआई को सौंपी कॉल रिकॉर्डिंग
पीडि़ता के चाचा ने बताया कि उन्होंने पूछताछ के दौरान सीबीआई टीम को कॉल रिकॉर्डिंग भी सौंप दी। उन्होंने बताया कि पीडि़ता की मां, बहन और बहन और पीडि़ता की दादी से सीबीआई ने अलग-अलग पूछताछ की गई।
सूत्रों के मुताबिक, उन्नाव में सीबीआई को प्रारंभिक जांच में ही आरोपी विधायक सेंगर और उनके दूसरे आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं। सीबीआई ने सेंगर के दोनों मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिए हैं। जांच टीम फोन के जरिए पड़ताल की कोशिश करेगी कि गत 3 अप्रैल से 13 अप्रैल की सुबह तक विधायक ने किन-किन लोगों से बात और चैट की।

बोले साक्षी-पीडि़ता मेरे पास आती तो मामला इतना नहीं बढ़ता
इस मामले में साक्षी महराज ने कहा कि पीडि़ता मेरे पास आती तो मामला इतना नहीं बढ़ता। साक्षी महाराज ने कहा, जैसे ही पीडि़त लड़की ने सीएम योगी के यहां शिकायत की और कहा कि उसे जिला प्रशासन पर भरोसा नहीं हैं, वैसे ही योगी सरकार ने एसआईटी गठित कर दी। बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने अब सार्वजनिक स्थानों पर आलिंगन करने वाले लड़के-लड़कियों को थाने में बंद करने की बात कही है।
उन्नाव गैंगरेप केस और पीडि़ता के पिता की मौत के मामले में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि मैं उन्नाव से सांसद हूं। मैं खुद जनता दरबार लगता हूं। वो पीडि़त लड़की मेरे पास नहीं आई। जब मीडिया में ये मामला आया, तभी ये पूरी घटना मेरे सामने आई। शायद मेरे पास वो लड़की इसलिए नहीं आई, क्योंकि मैं उन्नाव से बीजेपी का सांसद हूं। कुलदीप सिंह सेंगर भी बांगरमऊ से बीजेपी विधायक हैं। उसे लगा हो कि दोनों बीजेपी से हैं, इसलिए उसकी मदद ना करूं। उन्होंने कहा कि अगर पीडि़ता मेरे पास मदद मांगने आती तो मै उसकी जरूर मदद करता। बीजेपी सांसद ने कहा कि मामला इनता नहीं बढ़ता।

 

 

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned