script

रेप के आरोपी विधायक के भाई समेत 5 आरोपियों की आज खत्म हो रही है रिमांड, पीड़िता के इस करीबी से पूछताछ कर सकती है CBI

locationलखनऊPublished: Apr 22, 2018 11:43:41 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

गैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर समेत पांच आरोपियों की आज सीबीआई रिमांड खत्म हो रही है…

unnao rape case
लखनऊ. उन्नाव दुष्कर्म मामले से जुड़ी बड़ी खबर है। गैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर समेत पांच आरोपियों की आज सीबीआई रिमांड खत्म हो रही है। सीबीआई ने रेप पीड़िता के पिता को रायफल के बट से मारने के आरोपी अतुल सिंह चार दिन की सीबीआई रिमांड पर लिया था, जो 22 अप्रैल को सुबह पूरी हो जाएगी। रिमांड पूरी होने के बाद अब सीबीआई इन्हें वापस जेल में दाखिल करायेगी। इससे पहले रेप मामले में आरोपी महिला शशि सिंह को भी रिमांड खत्म होने के बाद जेल भेजा जा चुका है। उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर अभी सीबीआई रिमांड पर हैं। सीबीआई आज रेप पीड़िता की चाची और आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर से पूछताछ कर सकती है।
सीबीआई को उन्नाव मामले की स्टेटस रिपोर्ट दो मई को हाईकोर्ट में दाखिल करनी है। इससे पहले सीबीआई सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच कर लेना चाहती है। इसलिये सीबीआई उन्नाव मामले की सभी अधूरी कड़ियों को जोड़ने में जुटी है। सूत्रों की मानें तो अब तक की पूछताछ में आरोपियों ने गोलमोल जवाब दिये हैं। सीबीआई कुलदीप सेंगर व उनके भाई अतुल सिंह के अन्य आरोपी करीबियों पर भी नजर रखे है। टीम को प्रत्यक्षदर्शियों की भी तलाश है। इसलिये सीबीआई बार-बार माखी गांव में आरोपियों और लोगों से पूछताछ कर ही है। मामले में आज सीबीआई टीम रेप पीड़िता की चाची से भी पूछताछ कर सकती है।
नये सिरे से कुलदीप सेंगर से होगी पूछताछ!
अब तक की जांच को देखते हुए सीबीआई आज भाजपा के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर से भी नये सिरे से पूछताछ कर सकती है। मामले में सीबीआई एक बार फिर स्थानीय पुलिसकर्मियों की भूमिका के साथ ही निलंबित पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ कर सकती है। गौरतलब है कि उन्नाव मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने लापरवाही के आरोप में माखी कोतवाल, एक सब इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था।
आज रेप पीड़िता की चाची से पूछताछ कर सकती है सीबीआई
सीबीआई टीम रविवार को दुष्कर्म पीड़िता की चाची से भी पूछताछ कर सकती है। रेप पीड़िता के चाचा पिछले करीब 8-10 महीनों से दिल्ली से उसे न्याय दिलाने की कोशिश कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो चाचा के कुछ जरूरी दस्तावेज अभी दिल्ली में ही हैं, जिन्हें सीबीआई ने मंगवाया है। इसके अलावा रेप पीड़िता की चाची भी अभी दिल्ली में ही रह रही हैं। सीबीआई टीम उनसे भी पूछताछ करना चाहती है। इसीलिये सीबीआई टीम पीड़िता के चाचा को लेकर शुक्रवार देर रात दिल्ली गई थी। माना जा रहा है कि रविवार को सीबीआई टीम आज रेप पीड़िता की चाची को लेकर वापस आयेगी और उनसे पूछताछ कर सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो