scriptचाइल्ड पोर्नोग्राफ़ी में यूपी के एक दर्जन जिले फंसे, Whatsapp से चल रहा था बिजनेस- सीबीआई | cbi raid in many district of uttar pradesh on child pornography | Patrika News

चाइल्ड पोर्नोग्राफ़ी में यूपी के एक दर्जन जिले फंसे, Whatsapp से चल रहा था बिजनेस- सीबीआई

locationलखनऊPublished: Nov 16, 2021 07:40:49 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

सीबीआई ने आज दोपहर से ही देशभर के कई राज्यों में फैले चाइल्ड पॉर्न के बिजनेस पर छापेमारी की। इसमें से उत्तर प्रदेश भी अछूता नहीं रह सका। यहाँ भी मासूम बच्चों के पॉर्न वीडियो का बिजनेस करने वालों को गिरफ्तार किया गया है।

curb-child-porn.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ. ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में सीबीआई ने देश के 14 राज्यों और केंद्र शाषित राज्यों की 76 लोकेशन पर एक साथ छपमारी कर रही है। ये एक बड़े रैकेट का हिस्सा हैं। जिसे तोड़ने के लिए सीबीआई लगातार काम कर रही है। जांच एजेंसी ने इस मामले में 14 नवंबर को 83 आरोपियों के खिलाफ 23 केस दर्ज किए थे। इसमें अब उत्तर प्रदेश के भी कई जिले सामने आ रहे हैं। जो चाइल्ड पोर्नो ग्राफी से जुड़े हैं। वहीं सीबीआई में काम कर चुके पुलिस के एक बड़े अधिकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार की सख्ती के बाद सीबीआई जिस तरह से तेजी दिखा रही है। उससे एक साफ मेसेज है कि ऐसे मामलों मे कोई भी बख्शा नहीं जाएगा।
सीबीआई के इंस्पेक्टर हेमंत राय ने बताया कि इंटरनेट के माध्यम से अश्लील फिल्म का कारोबार करने वालों की धरपकड़ के टीम वाराणसी जोन में छापेमारी कर रही है। कहां होने ही इसके दिशा-निर्देश अधिकारियों की तरफ से जारी किए हैं। गिरफ्तारी व कार्रवाई को लेकर अभी कुछ भी बताना जल्दबाजी होगा। इसके साथ ही आगरा, मुरादाबाद व बरेली जोन में भी छापेमारी की जा रही है।
सीबीआई की एक टीम ने चंदौली जिले के मुगलसराय थाना क्षेत्र में छापेमारी की। जहां से सूरज कुमार समेत चार लोगों को उठाया गया है। सूरज व्हाट्सएप से लोगों को अश्लील फिल्म भेजता था।
सीबीआई जिस राज्यों और केंद्र शाषित प्रदेशों में सर्च ऑपरेशन चला रही है। उनमें आंध्र प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो