scriptउन्नाव गैंगरेप केस : आज सीबीआई हाईकोर्ट में पेश करेगी तीसरी रिपोेर्ट | CBI submitted Third Report of unnao gangrape case today in High Court | Patrika News

उन्नाव गैंगरेप केस : आज सीबीआई हाईकोर्ट में पेश करेगी तीसरी रिपोेर्ट

locationलखनऊPublished: May 30, 2018 09:41:46 am

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामले की जांच कर रही सीबीआई बुधवार को तीसरी स्टेटस रिपोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट में पेश करेगी।

lucknow

उन्नाव गैंगरेप केस : आज सीबीआई हाईकोर्ट में पेश करेगी तीसरी रिपोेर्ट

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामले की जांच कर रही सीबीआई बुधवार को तीसरी स्टेटस रिपोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट में पेश करेगी। बता दें की सीबीआई डेढ़ महीने से मामले की जांच कर रही है। सीबीआई की इस रिपोर्ट को अहम माना जा रहा है। एक सप्ताह पहले तक किशोरी से दुष्कर्म के मकदमे में फोकस किये सीबीआई कई दिनों से लखनऊ से ही किशोरी के पिता की हत्या के मुकदमे की जांच में जुटी है। जानकरों का मानना है की बुधवार को पेश होने वाले स्टेटस रिपोर्ट से केस की दिशा और दशा काफी कुछ स्पष्ट हो जाएगी।

इससे पहले 13 मई हाईकोर्ट ने मामले को संज्ञान में लेकर सीबीआई को मामले की सटटाउस रिपोर्ट 2 मई की सुबह 10 बजे पेश करने की आदेश दिए थे। साथ ही साथ मामले के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व अन्य आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश दिया था। जिसके बाद सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही साथ कोर्ट ने अपहरण व सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस चार्जशीट के बावजूद सीबीआई को नए सिरे से विवेचना करने को कहा था।

सीबीआई इस मामले में घटना के समय उन्नाव में तैनात एसपी, सीओ और थाने में तैनात पुलिसकर्मियों की भूमिका की भी जांच कर रही है। सीबीआई सभी के बयान दर्ज कर चुकी है। गौरतलब है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बीजेपी विधायक की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश देते हुए कहा था कि वह कानून और व्यवस्था की मशीनरी को ‘प्रभावित कर रहे हैं।’

कोर्ट ने कहा था कि 11 जून से 20 जून 2017 तक कक्षा छह की सत्रह वर्षीय छात्रा के साथ अवधेश तिवारी, शुभम व बृजेश यादव ने सामूहिक दुष्कर्म किया और वे जमानत पर रिहा हो गए। लड़की ने 17 अगस्त को मुख्यमंत्री से विधायक, उनके भाई और अन्य पर सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो