script

Remote Control Ceiling Fan: रिमोट से चलते हैं यह फैन, बिजली की बचत के साथ रूम को देंगे शानदार लुक

locationलखनऊPublished: Mar 18, 2022 01:38:24 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

मार्केट में कम बजट में मिनी पोर्टेबल एसी के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं। आज हम आपको ऐसे फैन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे न सिर्फ बिजली की बचत होगी बल्कि यह आपके रूम को भी शानदार और ब्यूटिफुल लुक देगा।

Ceiling Fan That Operates Through Remote Available at Low Cost

Ceiling Fan That Operates Through Remote Available at Low Cost

Remote Control Ceiling Fan: गर्मियों की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे मौसम में एसी, कूलर और पंखे की डिमांड बढ़ जाती है। मार्केट में कम बजट में मिनी पोर्टेबल एसी के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं। आज हम आपको ऐसे फैन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे न सिर्फ बिजली की बचत होगी बल्कि यह आपके रूम को भी शानदार और ब्यूटिफुल लुक देगा। सबसे खास बात है कि इस फैन को चलाने के लिए किसी रेग्युलेटर की जरूरत नहीं होती बल्कि यह रिमोट से चलता है। रिमोट में आपको कई स्पीड सेटिंग मिलती है, जिसमें आप एयर फ्लो को एडजस्ट कर सकते हैं। यह फैन आपको किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर मिल जाएंगे। आइये जानते है ऐसे सीलिंग फैन की फीचर्स के बारे में।
1- हाईस्पीड बीएलडीसी सीलिंग फैन

एनर्जी रेटिंग वाला यह फैन छोटे-बड़ा हर तरह के कमरे के लिए फिट है। इसमें आपको रिमोट कंट्रोल फीचर मिलेगा। यह ब्राउन कलर का सीलिंग फैन है जो 50 प्रतिशत तक कम बिजली की खपत करता है और नॉर्मल फैन के मुकाबले इनवर्टर पर ज्यादा देर तक चलता है।
यह भी पढ़ें

Mini Portable AC: धड़ल्ले से बिक रहा 400 रुपये का मिनी एसी, मिनटों में कमरा कर देगा कूल, बिजली बिल भी न के बराबर

2- ओरिएंट-इलेक्ट्रिक 1 टोम 1200 एमएम बीएलडीसी सीलिंग फैन

यह गोल्डन कलर का फैन है। यह अट्रैक्टिव दिखने के साथ ही कई एडवांस फीचर्स के साथ ही लैस भी है। अगर इस फैन को ड्राइंग रूम में लगाएं तो यह फैन आपके कमरे को डेकोरेटिव लुक दे सकता है। इसमें आपको 1200 मिली मीटर की साइज वाली ब्लेड मिल रही है। यह फैन एल्युमिनियम मटेरियल से बना हुआ सीलिंग फैन है।
यह भी पढ़ें

किराए की आय पर इस तरह करेंगे टैक्स कटौती का दावा, तो आसानी से बचा सकेंगे अपनी गाड़ी कमाई

3- एटमबर्ग रेनेसा 1200 एमएम बीएलडीसी मोटर 3 ब्लेड सीलिंग फैन

यह सीलिंग फैन भी 1200 मिली मीटर की साइज वाला थ्री ब्लेड सीलिंग फैन है, जिसके फीचर्स रिमोट कंट्रोल आधारित काम करते हैं। इसे शाही फैन भी कह सकते हैं। यह फैन आपके रूम को अट्रैक्टिव लुक देगा। यह बेडरूम और लिविंग रूम दोनों के लिए सूटेबल है।

ट्रेंडिंग वीडियो