अब यूपी में अनुप्रिया पटेल की पार्टी शुरू करेगी सदस्यता अभियान

Laxmi Narayan

Publish: Dec, 07 2017 09:18:32 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
अब यूपी में अनुप्रिया पटेल की पार्टी शुरू करेगी सदस्यता अभियान

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि आज देश सरदार पटेल को याद कर रहा है।

लखनऊ. अपना दल (एस) की बैठक में लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर 15 दिसंबर को प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया। गुरूवार को गांधी सभागार में संपन्न हुई बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद पाल ने की। बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में अपना दल (एस) की संरक्षिका केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रुप में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष सिंह पटेल भी मौजूद रहे।

निकाय चुनाव के बाद पार्टी की यह पहली मासिक बैठक थी जिसमें जिलेवार पार्टी के राजनीतिक कामकाज की समीक्षा की गई। बैठक में कुछ मुख्य निर्णय भी लिए गए। पार्टी आगामी 15 दिसंबर को भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल का परिनिर्वाण दिवस प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय में मनाएगी जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रांतीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि आज देश सरदार पटेल को याद कर रहा है। हमें उनके बताये अदर्शो को जीवन में आत्मसात कर भारत की एकता व अखंडता को बनायें रखने का सकल्प लेना चाहिए तथा सतत् रूप से उसके लिए कार्य करना होगा। आज ऐसे समय में जब देश विरोधी ताकतें भारत के विघटन की साजिशें रच रही है। ऐसे समय मे सरदार पटेल के विचार व उनके द्वारा किये गये कार्य हमें इन विघटनकारी ताकतो से लड़ने कि प्रेरणा देते है। उन्होने कहा कि देश की अखंडता को बनाये रखने के साथ ही उनके विचार व उनके द्वारा किये गये कार्य समाज के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण है।

इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि 25 दिसंबर को प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम कौशांबी जिले में राजा बिजली पासी की जयंती के अवसर पर पार्टी की तरफ से मनाया जाएगा। साथ ही पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि सदस्यता अभियान को और तेज किया जाएगा और इसी को ध्यान में रखते हुए सदस्यता अभियान रथ जनपदवार भ्रमण करेगा। मंच का संचालन पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद ने शर्मा किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned