हेलमेट लेकर भी बाइक चलाने पर कट सकता है आपका चालान!

अब अगर आप घर से हेलमेट लेकर भी चलते हैं, तो भी आपका चालान कट सकता है।

By: Abhishek Gupta

Published: 24 Jul 2018, 10:48 PM IST

लखनऊ. अब अगर आप घर से हेलमेट लेकर भी चलते हैं, तो भी आपका चालान कट सकता है। यूपी पुलिस ने अब ऐसा नियम लागू किया है व ऐसी व्यवस्था की है जिससे हर बाइक सवार पर उनकी नजर होगी और यातायात नियमों का उलंघन करने पर आपका चालान कटेगा।

ये भी पढ़ें- मायावती के ऐलान से सपा में खलबली, राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पर अखिलेश करेंगे बड़ी घोषणा, पलट सकता है गठबंधन का खेल

ये है मामला, होशियारी दिखाने वालों की खैर नहीं-

अकसर लोग हेलमेट लगाते नहीं बल्कि बाइक में टांग लेते हैं या बाइक के पीछे लटका लेते हैं। किसी चौराहे पर पहुंचने से पहले बड़ी चालाकी से वो साइड में गाड़ी रोककर हेलमेट को पहन लेते हैं, जिससे वो पुलिस की आंखों में धूल झोकने के साथ-साथ अपनी जान के साथ खिलवाड़ कर बैठते हैं। लेकिन उनकी यहीं होशियारी उन्हें भारी पड़ेगी। पुलिस ने अब ई-चालान करना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें- तालाब में नहाने गए मासूम बच्चों के साथ हुआ ऐसा जिससे मच गया हड़कंप, देखें वीडियो

तीसरी आंख में कैद होगी आपकी तस्वीर-

राजधानी में अब ई चालान चलेगा जिससे आप बच नहीं सकते। अब अगर आप हेलमेट गाड़ी में टांग कर या लटका कर चलते हैं तो चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे के जरिए आपकी ये हरकत पुलिस कंट्रोल रुम में देखी जा सकेगी जिसके बाद आपकी बाईक का मॉडल नंबर व गाड़ी संख्या के अनुसार चालान कर आपके घर में भेज दिया जाएगा। पुलिस ने ये प्रणाली लागू कर दी गई और प्रत्येक दिन 100 ई-चालान करने का लक्ष्य रखा है।

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस को दूसरे राज्यों से लेनी पड़ रही मदद, प्रशिक्षण के लिए भेजे जा रहे 28000 कांस्टेबल

ये भी पढ़ें- राज्यपाल ने 4 साल पूरे होने पर किया बड़ा खुलासा, कहा- सीएम योगी से ज्यादा पूर्व सीएम अखिलेश को लिखी चिट्ठी...

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned