वैक्यूम क्लीनर और ट्रॉली बैग की पाइप में छिपाया 1 करोड़ का सोना, एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़ा

Dhirendra Singh

Publish: Oct, 13 2017 01:57:46 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
वैक्यूम क्लीनर और ट्रॉली बैग की पाइप में छिपाया 1 करोड़ का सोना, एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़ा

अमौसी एयरपोर्ट पर तस्करी का खेल जारी, दो दिन में पकड़ा गया एक करोड़ का सोना।

लखनऊ. राजधान के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (अमौसी एयरपोर्ट) पर भारी मात्रा में सोने की तस्करी पकड़ी गई है। सोने की तस्करी के लिए अपराधी नए-नए तरीके अपना रहे हैं। केवल 48 घंटे में ही अमौसी एयरपोर्ट पर 3.25 किलोग्राम सोने की तस्करी पकड़ी गई है। इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

अमौसी एयरपोर्ट पर दूसरे देशों से आने वाली यात्रियों के सामना की इन दिनों चेकिंग और बढ़ा दी गई है। क्योंकि गत दिनों में लगातार एयरपोर्ट पर तस्करी के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। तस्करी करने वाले यात्री अलग-अलग तरीके निकाल कर विदेशों से सोना लाकर भारत में बेचने की जुगत में लगे हुए है।

यह भी पढ़ें: रिक्शा चालक की गला रेतकर निर्मम हत्या, महिला ने दी जान

गुरुवार को अमौससी एयरपोर्ट पर एक बार फिर कस्टम अधिकारियों ने सोने की भारी मात्रा में तस्करी पकड़ी। गुरुवार को एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर आईएक्स 194 से एक यात्री लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा। शक होने पर उसके समान की तलाशी ली गई। इसकी पहचान बाराबंकी के रहने वाले अबू बकर के रुप में हुई। जो दुबई से लखनऊ लौटा था। कस्टम अधिकारियों को उसके पास मौजूद वैक्यूम क्लीनर में तार के आकार में ढला 1.25 किलोग्राम सोना बरामद हुआ। इसकी कीमत 61 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है। कस्टम अधिकारियों इसके बाद उसे हिरासत में ले लिया।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री की चेतावनी दीपावली और छठ पर मोहर्रम जैसी हिंसा हुई तो नपेंगे अफसर

वहीं इससे पूर्व अबूधाबी से लखनऊ आने वाली जेट एयरवेज की उड़ान (9 डब्ल्यू- 511) से अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे यात्री के पास से भारी मात्रा में सोना बरामद हुआ था। यात्री के पास कस्टम अधिकारियों को करीब दो किलो सोना मिला था। जिसकी कीमत करीब चालीस लाख रुपये बताई गई। आरोपी की पहचान दिल्ली के रहने वाले गुरुमीत सिंह के रुप में हुई थी।

यह भी पढ़ें: अपर निदेशक की पत्नी ने बंद कमरे की आत्महत्या

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned