लखनऊ अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित चौरसिया जागृति महासम्मेलन रवींद्रालय सभगार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि राज्यपाल राम नाईक , अध्यक्ष मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद चैरसिया सहित कई वरिष्ठ जनों ने हिस्सा लिया। राज्यपाल राम नाईक ने चैरसिया वंश के जनक कुलगुरू पूज्य महर्षि चैरषि महाराज एवं भगवान गणेश महाराज के चित्र पर माल्यार्पण करके तथा दीप प्रज्जवलित करके चौरसिया जागृति महासम्मेलन का विधिवत् प्रारम्भ किया।

महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुनन्दन कुमार चौरसिया अपने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि चौरसिया समाज अब जाग रहा है। अपना अधिकार मांग रहा है। समाज संगठित होकर राजनीति में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले और शासन सत्ता में अपनी भागीदारी पाने तक संघर्ष जारी रखे। उन्होनें नारा दिया कि जो देगा हमको सम्मान, उसको करेंगे हम मतदान। राष्ट्रीय महामंत्री रमेश चौरसिया (ग्वालियर) ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आदर्श चौरसिया महासभा पूरे देश में निवास कर रहे समाज के विभिन्न घटकों को एकजुट करने हेतु सतत प्रयात्नशील है। पूरे देश में समाज को एकजुट करने के लिए पूरा संगठन लगातार विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से सक्रिय है। जिसके बहुत ही सकारात्मक परिणान सामने आ रहे हैं। सोनी चौरसिया ने अपने सम्बोधन में कहा कि समाज की बेटियां व महिलायें भी सामाजिक कार्यों में आगे बढ़कर हिस्सा लें तथा शिक्षा, कला, संगीत, खेलकूद एवं राजनीति में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। पूर्व मंत्री कैलाश चौरसिया ने कहा कि जैसे समाज की अन्य जातियां हर क्षेत्रों में आगे निकल रही है। वैसे ही चैरसिया समाज भी एकजुट होकर आगे बढ़े और देश में चैरसिया समाज का सम्मान बढ़ायें।

छावनी परिषद के उपाध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने कहा कि मेरी तरफ से चौरसिया समाज को एवं संगठन को हमेशा कर प्रकार का सहयोग मिलता रहेगा।राज्यपाल मेघालय गंगा प्रसाद चौरसिया ने अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि चैरसिया समाज में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। संगठन समाज के प्रतिभाशाली लोगों को आगे बढ़ाने में योगदान करेगा और उच्च शिक्षा हेतु आर्थिक दृष्टि से कमजोर छात्र-छात्राओं को सहयोग करके आगे बढ़ाये।उन्होंने समाज के लोगों से उत्तर प्रदेश में छात्रावास बनवाने का आवह्न किया।
मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने चौरसिया समाज के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपका समाज पूरे देश में निवास करता है।समाज के लोग अत्यन्त स्वाभिमानी, शिक्षित व संस्कारी है। चैरसिया समाज शिक्षा एवं राजनीति में आगे बढ़ने का सदैव प्रयास करता रहे, संगठन के माध्सम से समाज व राष्ट्र की सेवा में सदैव तत्पर रहे। मेरा सहयोग व मेरी शुभकामना सदैव चौरसिया समाज के साथ रहेगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned