scriptCheap rate flat in lucknow city | चार लाख में मिलेगा एलडीए का पीएम आवास फ्लैट, लोन भी कराएगा एलडीए | Patrika News

चार लाख में मिलेगा एलडीए का पीएम आवास फ्लैट, लोन भी कराएगा एलडीए

अब आम आदमी का राजधानी लखनऊ (Lucknow) में घर (Home) का सपना बड़े आराम से पूरा हो सकता है। लखनऊ में महज़ चार लाख रुपये में आप फ्लैट (Flat) ले सकते हैं जिसमें तीन लाख से ज्यादा (3.20 लाख) का लोन भी बैंक (Bank Loan) देने को तैयार बैठा है।

लखनऊ

Published: November 26, 2021 04:54:39 pm

लखनऊ. अगर आप के पास घर नहीं है और आप लखनऊ में सस्ता फ्लैट तलाश रह हैं तो एलडीए आप के लिए शानदार स्कीम लेकर आया है इस योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर होगा को एलडीए चार लाख में फ्लैट देगा। ये फ्लैय एलडीए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देगा। एलडीए का ये फ्लैट आबंटी को चार लाख रुपये का पड़ेगा साथ ही फ्लैट पर लोग की सुविधा भी मिलेगी। एलडीए नए फ्लैट बनाने के लिए लखनऊ मे जगह तलाश रहा है। जगह मिलने के बाद जल्द फ्लैट के लिए आवेदन निकाले जाएंगे।
fffff.jpg
राजधानी लखनऊ में महज़ चार लाख में लीजिए फ्लैट

अब आम आदमी का राजधानी लखनऊ (Lucknow) में घर (Home) का सपना बड़े आराम से पूरा हो सकता है। लखनऊ में महज़ चार लाख रुपये में आप फ्लैट (Flat) ले सकते हैं जिसमें तीन लाख से ज्यादा (3.20 लाख) का लोन भी बैंक (Bank Loan) देने को तैयार बैठा है।
दरअसल प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojna) के तहत राजधानी लखनऊ में साढ़े छह लाख रुपये में फ्लैट (Flat) मिल रहे हैं। जिसमें ढाई लाख रुपये का अनुदान दिया जा रहा है। यानि कि आपको फ्लैट के लिए महज़ चार लाख रुपये ही चुकाने होंगे। वहीं इन चार लाख रुपये में 3.20 लाख का लोन भी बैंक (Bank Loan) आराम से दे रहे हैं।
अबंटियो को जल्द मिलेगा कब्जा

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एलडीए पहले बही 2236 फ्लैट आबंटित कर चुका है एलडीए जल्द आबंटियों को 2256 फ्लाइट उपलब्ध कराएगा। छह माह पहले लाटरी के माध्यम प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फ्लाइट आवंटित किए गए थेष लेकिन अभी तक एलडीए इनको कब्जा नहीं दे पाया है। एलडीए के अधिकारियों को कहना है कि बिजली घर बनाने में बाधा आ रही थी जिसके चलते कब्जा नहीं दिया गया। अब एलडीए की ओर से लेसा को 7.85 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया गया है जिसके बाद जल्द ही आवंटित को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए फ्लैट में कब्जा दिया जाएगा।
33 केवी के दो उप केंद्र का होगा निर्माण

6 महीने पहले एलडीए ने लॉटरी के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास के तहत बनाए गए मिनी फ्लाइट आवंटित किए थे। फ्लैट के निर्माण के साथ की योजना के तहत 33 केवी के दो उप केंद्र का निर्माण भी होना था। लेकिन उप केंद्रों का निर्माण नहीं हो सका था, जिसके चलते आवंटियो को कब्जा नहीं मिला। अब एलडीए ने बिजली विभाग को भुगतान कर दिया है जिसके बाद जल्द ही उप केंद्र का निर्माण कार्य शुरू हो गा साथ ही आवंटीयों को प्रधानमंत्री आवास के तहत बने फ्लाइट में कब्जा भी दे दिया जाएगा। यह कार्य दिसंबत अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.