मैट्रिमोनियल वेबसाइट से रिश्ता हुआ तय, शादी से पहले लूट ली इज्जत, फिर कर दी दहेज की डिमांड

मैट्रिमोनियल वेबसाइट से रिश्ता हुआ तय, शादी से पहले लूट ली इज्जत, फिर कर दी दहेज की डिमांड
पौने बारह लाख रूपए देकर भी युवक को नहीं मिली दुल्हन, घूंघट हटाने पर उड़े होश

Ruchi Sharma | Updated: 14 Sep 2019, 04:20:54 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

मैट्रिमोनियल वेबसाइट से रिश्ता हुआ तय, छेड़छाड़ के बाद लड़के ने रख दी दहेज की डिमांड

लखनऊ. मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर जीवनसाथी की तलाश में एक युवती की जिंदगी खराब हो गई। अजमेर का रहने वाला एक शख्स पहले उसके करीब आया और उसके बाद उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ दुराचार किया। लड़की के परिवार की तरफ से जब शादी की तारीख की बात की गई तो लड़के पक्ष ने दहेज की मांग कर शादी के लिए इंकार कर दिया।

मामला राजधानी के कृष्णानगर का है, जहां 18 वर्ष युवती की सगाई अजमेर निवासी नवदीप सिंह छाबरा से 16 मई को अजमेर में हुई। जिसमें दोनों तरफ के परिवारजन शामिल हुए। सगाई के बाद लड़की वाले अपने घर वापिस आ गए। वहीं दो जून को नवदीप युवती से मिलने लखनऊ आया। इस बीच नवदीप ने युवती के साथ छेड़छाड़, गलत हरकत व अप्राकृतिक संबंध बनाने की कोशिश की। उसके बाद वह वापिस अजमेर चला गया। 8 जून को लड़के का परिवार लखनऊ आया अौर लड़की के परिवार वालों के सामने दहेज की मोटी मांग रख दी। मांग पूरा न करने पर शादी तोड़ने की धमकी दी। वहीं जब घरवालों ने हाथ पैर जोड़ा तो लड़के पक्ष के लोगों ने लड़की को डबल मांगलिक बताकर रिश्ता खत्म करने की बात कही। लड़की की मां का कहना है कि मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए दोनों ने एक दूसरे से संपर्क किया और एक दूसरे से फोन पर बात करने लगे। फिर सगाई की रस्म हुई। इस पूरी रस्म में उनका 1 लाख 50 हजार रुपए का खर्चा हुआ है। लड़के ने लड़की का फायदा उठाते हुए बेटी के साथ गलत काम किया और उसके बाद शादी करने से इनकार कर दिया। पीड़िता की मां का कहना है कि 164 के बयान भी हो चुके है। इसके बावजूद भी इस मामले पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned