योगी के मंत्रीमंडल में 'बल्लेबाजी' करेंगे दो खिलाड़ी

योगी के मंत्रीमंडल में 'बल्लेबाजी' करेंगे दो खिलाड़ी

यूपी के 32वें मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ ने रविवार को शपथ ले ली। योगी के मंत्रिमंडल में शामिल 45 मंत्रियों ने भी उनके साथ शपथ ली।

लखनऊ. यूपी के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ ने रविवार को शपथ ले ली। योगी के मंत्रिमंडल में शामिल 46 मंत्रियों ने भी उनके साथ शपथ ली। योगी की कैबिनेट में स्वामी प्रसाद मौर्य, रीता बहुगुणा, सूर्य प्रताप शाही समेत तमाम नेता शामिल हैं लेकिन खास बात यह है कि इस मंत्रिमंडल में दो क्रिकेटरों को भी शामिल किया गया है। भारत के पूर्व बल्लेबाज और अमरोहा की नौगांवा सीट से विधायक चुने गए चेतन चौहान को कैबिनेट मंत्री के तौर पर मंत्रीमंडल के तौर पर शामिल किया गया है। वहीं यूपी रणजी टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहसिन रजा को भी राज्यमंत्री के तौर पर जगह मिली है।

chetan

चेतन चौहान


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज चेतन चौहान को योगी की कैबिनेट में एंट्री मिली है। नौगांवा सादात विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने निफ्ट चेयरमेन और पूर्व सांसद चेतन चौहान को उम्मीदवार बनाया था । 2012 में पार्टी ने यहां से युद्धवीर सिंह को मैदान में उतारा था। वे पांचवें स्थान पर थे। ऐसे में उन्हें मैदान में से हटाया गया जबकि चेतन चौहान जातीय वोटों की एक बड़ी तादाद के कारण आगे किये गये। यहां चौहान मतदाता चालीस हजार से अधिक हैं। यह फैक्टर चेतन चौहान की जीत में अहम साबित हुआ। चेतन इससे पहले बीजेपी से सांसद भी रहे हैं।

mohsin

मोहसिन रजा


पूर्व रणजी क्रिकेटर मोहसिन रजा को भी योगी के मंत्रीमंडल में एंट्री मिली है। क्रिकेटर से राजनेता बने मोहसिन रजा टीवी पर बीजेपी का जाना माना चेहरा हैं। टीवी न्यूज चैनल्स में बीजेपी का पक्ष वह मजबूती से रखते हैं। साल 2013 में मोहसिन रजा उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने बीजेपी के समर्थन में पोस्टर लगाया था। बीजेपी ने इस बार मुस्लिम समुदाय के प्रति अपने रुख को लचीला बनाते हुए इस बार टिकट भले ही नहीं दिया लेकिन अपनी गलती को सुधार करते हुए मंत्रिमंडल में एक मुस्लिम चेहरे को मंत्री बना रही है। मोहसिन रजा के भाई अर्शी रजा कांग्रेस के नेता हैं।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned