scriptchhattisgarh CM Bhupesh baghel started membership campaign in lucknow | छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने लखनऊ में किया कांग्रेस सदस्यता अभियान का आगाज़, कहा एक बार दीजिए कांग्रेस को मौका | Patrika News

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने लखनऊ में किया कांग्रेस सदस्यता अभियान का आगाज़, कहा एक बार दीजिए कांग्रेस को मौका

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एंव उत्तर प्रदेश चुनाव की कमान संभाल रहे भूपेश बघेल ने 26 नवम्बर 2021 संविधान दिवस के अवसर पर लखनऊ में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस ‘‘सदस्यता महाअभियान’’ की शुरूआत करायी।

लखनऊ

Published: November 26, 2021 09:16:09 pm

लखनऊ. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एंव उत्तर प्रदेश चुनाव की कमान संभाल रहे भूपेश बघेल ने 26 नवम्बर 2021 संविधान दिवस के अवसर पर लखनऊ में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस ‘‘सदस्यता महाअभियान’’ की शुरूआत करायी।
bhupesh_baghel.jpeg
इस अवसर पर मंच पर आसीन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि देश को आजादी अनगिनत नेताओं को जेल यातनायें, शहादत, फाँसी पर चढ़ने और लाखों कार्यकर्ताओं के जेल जाने के बाद मिली। लेकिन यह आजादी अधूरी रहती अगर हमें संविधान न मिलता। यह संविधान सबको बराबरी का अधिकार देता है। सपने देखने का, सपने को सकार करने का अधिकार देता है। जिस पार्टी में महात्मा गांधी, पं जवाहर लाल नेहरू, सरदार बल्लभ भाई पटेल, जैसे नेता जिन्होंने आजादी दिलाई एवं संविधान लिखने के लिए भीमराव अम्बेडकर जी को मौका दिया, रहें हों, उस कांग्रेस पार्टी का सदस्य होने पर मुझे गर्व है।
बघेल ने कहा कि प्रियंका गांधी ने वादा नहीं, संकल्प नहीं बल्कि प्रतिज्ञा की है कि जो काम छत्तीसगढ़ में हुआ है, वो उत्तर प्रदेश में भी होगा एक बार कांग्रेस को मौका दीजिए। इस प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाइये। प्रदेश वासियों को कांग्रेस अधिकार संपन्न बनाने का कार्य करेगी। किसानों को, युवाओं को, बेरोजगारों को, महिलाओं को, अनुसूचित जाति/जनजाति, सबके लिए योजनाएं एवं कार्यक्रम बनाया है और सबके विकास के लिए प्रतिज्ञा ली है और कांग्रेस सबके लिए कार्य करेगी। कांग्रेस ही मात्र एक ऐसी पार्टी जो सबको अधिकार संपन्न बनाती है, सबके लिए सोचती है ना केवल सोचती बल्कि योजनायें बनाती हैं और क्रियान्वित भी करती है।
संविधान दिवस के अवसर पर पार्टी सदस्यता अभियान की शुरूआत की गयी है। हमारा लक्ष्य है, उत्तर प्रदेश में अगले 15 दिनों में एक करोड़ सदस्य बनाने का, जिसे हम पूरा करेंगे। कांग्रेस ने हमेशा देश के हित में कार्य किया है। पार्टी हित से ऊपर उठकर, देश हित में हमारी पार्टी के नेताओं ने देश की एकता और अखण्ता के लिए अपना खून बहाया है। यहां तक अपना बलिदान भी दिया है।
बघेल ने आगे कहा कि संविधान ही देशवासियों को एकजुट रखता है। अलग-अलग जाति या धर्म के लोग हों, अमीर या गरीब हों, सबको बराबरी का अधिकार हमारा संविधान देता है। भारत का संविधान दुनिया का सबसे बढ़िया संविधान है। आज उस संविधान जो हमे सारे अधिकार देता है को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। जितनी भी संस्थाएं हमें सरक्षण देतीं हैं, उन्हें कमजोर करने की कोशिश हो रही है। ऐसे संविधान की और देश की एकता और अखण्ता को बचाये रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है। जब देश आजाद हुआ, भारत में सुई तक नहीं बनती थी। सुई से लेकर राकेट बनाने तक का कार्य कांग्रेस ने किया। और यह पूछते हैं कि कांग्रेस ने क्या किया है? कांग्रेस ने सब कुछ दिया है। जो लड़ाने का, बरगलाने का काम कर रहें हैं, उनसे सचेत रहने की आवश्यकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.