प्रधानमंत्री मोदी की इस घोषणा पर सीएम योगी ने लगाई मुहर

प्रधानमंत्री मोदी की इस घोषणा पर सीएम योगी ने लगाई मुहर
CM Adityanath Prime Minister Narendra Modi

Shatrudhan Gupta | Updated: 04 Apr 2017, 07:11:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 फरवरी को लखीमपुर खीरी के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित चुनावी रैली में ऐलान किया था कि भाजपा सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मंगलवार को हुई पहली कैबिनेट बैठक करीब डेढ़ घंटे चली। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विधानसभा चुनाव के दौरान की गई किसानों की कर्ज माफी की घोषणा पर मुहर लगा दी। योगी की पहली कैबिनेट बैठक में योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा समेत सभी कैबिनेट व राज्यमंत्री मौजूद रहे। लखनऊ के लोकभवन में हुई बैठक में किसानों की कर्ज माफी समेत कई फैसले लिए गए। 

योगी मंत्रिमंडल की पहली बैठक में किसानों की कर्जमाफी के साथ-साथ अवैध बूचडख़ानों के विनियमन, मांस कारोबारियों के लाइसेंस से जुड़े मुद्दों, बुंदेलखंड को और मदद देने के उपायों, पूर्वांचल की समस्याओं को लेकर भी चर्चा की गई है। 

योगी सरकार की पहली कैबिनेट
मालूम हो कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रदेश के किसानों से किए गए वादे को योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में पूरा कर दिया। भाजपा ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में सूबे के लघु व सीमांत किसानों के फसली ऋण माफ करने की घोषणा की थी। 

मोदी ने लखीमपुर-खीरी में किया था वादा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 फरवरी को लखीमपुर खीरी के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित चुनावी रैली में ऐलान किया था कि भाजपा सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। लिहाजा योगी सरकार कैबिनेट की पहली बैठक में कर्ज के बोझ से कराहते अन्नदाताओं के फसली ऋण को माफ करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए उन्हें राहत देने का इंतजाम करेगी।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned