scriptमुख्यमंत्री ने टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए | Chief Minister gave instructions conduct testing work full capacity | Patrika News

मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए

locationलखनऊPublished: Feb 27, 2021 09:09:09 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को सुचारु ढंग से संचालित किया जाये

इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर  को सुचारु ढंग से संचालित किया जाये

इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को सुचारु ढंग से संचालित किया जाये

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। इसके बावजूद कोरोना से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखना आवश्यक है। इस सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने कई राज्यों में कोरोना के मामलों में वृद्धि को देखते हुये अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री जी आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिए इस व्यवस्था को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाये।
मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि जिलों में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को सुचारु ढंग से संचालित किया जाये। समस्त जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों द्वारा नियमित तौर पर प्रतिदिन कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आहूत कर स्थिति की समीक्षा की जाये।
मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। लोगों को कोविड-19 से बचाव के बारे में जागरूक किया जाये। आमजन को मास्क के अनिवार्य उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिये जानकारी दी जाये।
मुख्यमंत्री ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि सम्पूर्ण कार्यवाही केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों और क्रम के अनुरूप संचालित की जाये। कोरोना वैक्सीनेशन के लक्षित समूहों को टीकाकरण की तिथि, स्थान व समय के सम्बन्ध में पहले से अवगत कराया जाये। कोरोना वैक्सीन का मानकों के अनुरूप स्टोरेज एवं ट्रांसपोर्टेशन सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन कार्य में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर की सेवाओं का उपयोग करने के निर्देश भी दिये हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x7zljla
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो