scriptमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशी | Chief Minister Nitish Kumar left BJP, JDU 20 candidate in up elections | Patrika News

मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशी

locationलखनऊPublished: Jan 25, 2022 06:12:12 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

UP Elections 2022 में इस बार बिहार की प्रमुख सत्ताधारी पार्टी जदयु ने अपने 20 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

File Photo of Nitish kumar JDU

File Photo of Nitish kumar JDU

UP Elections 2022 में इस बार भाजपा के साथ बिहार में गठबंधन करके सरकार बनाने वाली जनता दल यूनाइटेड ने भी यूपी में चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ साथ अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। बिहार सरकार में गठबंधन में शामिल भाजपा ने यूपी में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को साथ नहीं लिया है। इसी वजह से अध्यक्ष नितीश कुमार ने जेडीयू को यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। साथ पार्टी ने आज यहां 20 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी है।
NDA में शामिल नितीश कुमार जुबानी जंग में रहे आक्रामक

बिहार में एनडीए के दो सबसे बड़े घटक दल भाजपा एवं जेडीयू के बीच कुछ दिनों से जुबानी जंग चल रही थी। अब यूपी में मैदानी जंग भी होती दिख रही है। जेडीयू के यूपी चुनाव में प्रत्याशी उतारने की घोषणा पहले से कर रखी थी। आज उसने अपने 20 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। यह सूची जेडीयू के यूपी प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने जारी की है।
यूपी अध्यक्ष अनूप पटेल को मिली ज़िम्मेदारी

प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल ने बताया कि वाराणसी के रोहनिया विधानसभा से सुशील कश्यप, गोसाईगंज अयोध्या से मनोज वर्मा, मड़िहॉन मिर्जापुर से अरविन्द पटेल, सोनभद्र की धोरावल से अनीता कोल, उन्नाव बंगरमऊ से राबिया बेगम, प्रयागराज की प्रतापपुर विधानसभा सीट से नीरज सिंह पटेल, करछना सीट से अजीत प्रताप सिंह, बलिया की बेरिया सीट से रामेश चन्द्र उपाध्याय, श्रावस्ती की भिनगा सीट से राजेश कुमार शुक्ला, सोनभद्र राबर्ट्सगंज से अतुल प्रताप पटेल, सिद्धार्थनगर की सोहरतगढ़ सीट से ओमप्रकाश गुप्ता, मडियाहूं जौनपुर से सुषील कुमार पटेल, मिर्जापुर की चुनार सीट से संजय सिंह पटेल, ललितपुर की महरौनी सीट से कैलाश नारायण, देवरिया की भटपार रानी से राम आश्रय राजभर, कानपुर देहात की भोगनीपुर सीट से सतीश सचान, प्रतापगढ़ की रानीगंज विधानसभा से संजय राज पटेल, अमेठी की जगदीशपुर सीट से दिनेश कुमार, रामपुर की विलासपुर सीट से जगदीश शरण पटेल, लखनऊ की कैंट विधानसभा से आषीश सक्सेना को उम्मींदवार बनाया गया है।
प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल ने कहा कि जल्द ही अन्य प्रत्याशियों की और भी सूची जारी की जाएगी। उन्होंने कहा सभी प्रत्याशियों को जीताने के लिए पूरी ताकत लगायी जाएगी। जदयू का यह प्रयास है कि अधिक से अधिक सीटों पर अपने उम्मींदवार उतारें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो