वैक्सीन के सुरक्षित स्टोरेज, कोल्ड चेन तथा ट्रांसपोर्टेशन के लिए मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

ई-संजीवनी एप का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश, इसके माध्यम से लोगों को आॅनलाइन चिकित्सीय परामर्श का लाभ प्राप्त होता

By: Ritesh Singh

Published: 03 Jan 2021, 04:18 PM IST

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड-19 की 96.6 प्रतिशत रिकवरी दर पर संतोष व्यक्त करते हुए कोविड-19 से बचाव व उपचार की व्यवस्थाओं को पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना के सम्बन्ध में प्रत्येक स्तर पर पूर्ण सावधानी बरती जाए, इस सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के दृष्टिगत अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की प्रदेश की प्रयोगशालाओं में जांच के लिए सभी आवश्यक उपकरणों आदि का प्राथमिकता पर प्रबन्ध किया जाए। उन्होंने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस सिस्टम को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड वैक्सीन के सम्बन्ध में प्रदेश में की जा रही व्यवस्थाओं का नियमित अनुश्रवण किया जाए। वैक्सीन के सुरक्षित स्टोरेज, कोल्ड चेन तथा ट्रांसपोर्टेशन के लिए समस्त कार्यवाही निर्धारित मानकों के अनुरूप सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री ने लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य में विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग किया जाए। उन्होंने ई-संजीवनी एप का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश देते हुए कहा इसके माध्यम से लोगों को आॅनलाइन चिकित्सीय परामर्श का लाभ प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि आगामी 10 जनवरी से प्रदेश में पुनः प्रारम्भ किए जा रहे मुख्यमंत्री आरोग्य मेले की सभी तैयारियां समय से पूरी की जाएं।

Corona virus
Show More
Ritesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned